स्कूल बस और पिकअप वैन में जोरदार टक्कर,दो लोगों की मौत

पटना।बिहार के पटना में बेली रोड फ्लाईओवर पर शु्क्रवार सुबह सड़क दुर्घटना में दो की मौत हो गई। बताया जाता है कि स्कूल की मिनी बस और पिकअप वैन की सीधी टक्कर से फ्लाईओवर पर अफरातफरी मच गई। जाम लग गया। घटना के बाद जब लोग गाड़ी के पास पहुंचे तो पिकअप वैन के ड्राइवर की मौके पर मौत हो चुकी थी। मिनी बस साउथ प्वाइंट पब्लिक स्कूल की है। घटनास्थल पर शास्त्रीनगर थाना की पुलिस पहुंच कर राहत एवं बचाव में जुटी।स्कूल वैन में सवार लोगों को घटनास्थल से सीधे फ्लाईओवर के नीचे स्थित IGIMS ले जाया गया।आईजीआईएमएस में स्कूली बस में सवार चार शिक्षकों का इलाज चल रहा है। स्कूली बस के पीछे चल रहे कई राहगीर भी घायल हुए हैं। इनमें आईजीआईएमएस के स्टाफ राकेश की चोटों की गहन जांच चल रही है।

हादसे के बाद बेली रोड फ्लाईओवर पूरी तरह जाम हो गया। राज्य पुलिस मुख्यालय और पटना जू के पास से पुल पर चढ़ने का रास्ता बंद कर दिया गया है। इसके कारण इधर जाने वाले दोपहिया वाहनों को भी फ्लाईओवर के नीचे से निकलना पड़ रहा है। जो गाड़ियां 20 मिनट से जहां फंसी थीं, लगभग वहीं फंसी रहीं। इसके कारण एक तरफ बेली रोड पर फ्लाईओवर के नीचे का हिस्सा जू, एयरपोर्ट रोड से लेकर पाटलिपुत्रा स्टेशन रोड तक पूरी तरह जाम है। IGIMS और पारस हॉस्पिटल जाने वाली मरीजों के साथ कई एम्बुलेंस भी इस जाम में लगभग डेढ़ घंटे जहां-तहां फंसी रहीं।

इस सम्बंध में शास्त्री नगर थाना अध्यक्ष ने बताया कि पिकअप वैन और स्कूली बस की सीधी टक्कर में पिकअप वैन के चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि इलाज के लिए ले जाने के क्रम में उपचालक की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि स्कूली बस साउथ प्वाइंट पब्लिक स्कूल की थी और उसमें सवार के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। घटना के करीब एक घंटे बाद पुलिस को जानकारी मिल सकी कि स्कूली बस में बच्चे नहीं थे, तीन-चार शिक्षक थे।