Ranchi:खिलाड़ी अंजलि उरांव की मौत के बाद जमकर हंगामा,पुलिस ने किया लाठीचार्ज..

राँची।राजधानी राँची में खिलाड़ी अंजलि उरांव की मौत के बाद जेएसएसपीएस के अन्य खिलाड़ियों ने रविवार रात जमकर हंगामा किया।खेल गांव परिसर में रह रहे झारखण्ड राज्य खेल प्रोत्साहन सोसाइटी (जेएसएसपीएस) के करीब सैकड़ों खिलाड़ी अचानक सड़क पर उतर गए और अंजलि उरांव की मौत को लेकर प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि प्रबंधन की लापरवाही की वजह से अंजली की मौत हुई है।उन्होंने कहा कि पहले तो लापरवाही की वजह से अंजलि की मौत हुई।दूसरी तरफ हॉस्टल प्रबंधन यह आरोप लगा रहा है कि लड़की गर्भवती थी। जेएसएसपीएस के खिलाड़ियों ने पहले राजधानी राँची के बूटी मोड़ और बढ़गाईं चौक पर प्रदर्शन किया।इसके बाद सभी आक्रोशित छात्र रिम्स परिसर पहुंच गए।रिम्स परिसर के पुराने इमरजेंसी के पास भी उन्होंने करीब तीन घंटे तक प्रदर्शन किया और यह मांग की कि अंजलि की मौत की न्यायिक जांच की जाए। साथ ही मृतक पर जो आरोप लगाए गए हैं, प्रबंधन उसका पूरी तरह से खंडन करे।हंगामा कर रहे सेकड़ों खिलाड़ियों और स्थानीय लोगों को हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।जिसमें कई खिलाड़ी को चोंटें भी आई है।

इधर खिलाड़ियों की भीड़ को देखते हुए राँची के कई थानों के प्रभारियों को रिम्स बुलाया गया।कई डीएसपी मौके पर पहुँच गए। कोतवालीजगरनाथपुर,सदर थाना,लोअर बाजार,चुटिया थाना प्रभारी को भी मौके पर बुलाया गया।वहीं सिटी डीएसपी,डीएसपी सदर सहित कई पुलिस अधिकारी देर रात तक मौके पर मौजूद रहे। देर रात छात्रों का हंगामा देख स्थानीय प्रशासन और पुलिस के जवानों ने उन्हें समझाने की पूरी कोशिश की, लेकिन छात्र अपनी जिद पर अड़े थे।

वहीं छात्रों का कहना था कि जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाता वे रिम्स परिसर से बाहर नहीं जाएंगे।हालांकि, काफी देर तक प्रशासन के द्वारा समझाने के बाद आक्रोशित छात्रों को रिम्स परिसर से वापस हॉस्टल भेज दिया गया। कई खिलाड़ियों को वापस भेजने के लिए पुलिस को हल्का बल का भी प्रयोग करना पड़ा।खिलाड़ियों ने पुलिस प्रशासन पर भी आरोप लगाया है कि प्रदर्शन के दौरान उनपर लाठीचार्ज किया गया। हालांकि, लाठीचार्ज मामले में सदर डीएसपी प्रभात कुमार ने कुछ भी कहने से मना कर दिया।

घटना को लेकर सदर डीएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि रविवार अहले सुबह ही लोहरदगा की रहने वाली खिलाड़ी अंजली उरांव की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि खिलाड़ी की तबीयत खराब होने पर प्रबंधन ने उसे सीसीएल अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले जेएसएसपीएस कैडेट अंजली उरांव की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि खिलाड़ी की डेड बॉडी परिजन को सौंप दिया गया था। परिजनों के द्वारा उसका अंतिम संस्कार भी करा दिया गया है।

डीएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती और सारी जानकारी प्राप्त नहीं हो जाती तब तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता।उन्होंने आश्वस्त किया है कि साथी खिलाड़ियों के द्वारा जो भी आरोप लगाये गए हैं।उसकी गंभीरता से जांच की जा रही है, सारे चीजों को परखा जा रहा है। जरूरत पड़ी तो अन्य माध्यमों से भी जांच की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। फिलहाल, सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित उनके हॉस्टल पहुंचा दिया गया है।

बता दें कि खेलगांव परिसर में सैकड़ों ऐसे प्रशिक्षु खिलाड़ी रहते हैं जो राज्य सरकार और सीसीएल के सहयोग से खेल की ट्रेनिंग लेते हैं।जेएसएसपीएस में कार्यरत ट्रेनर के द्वारा खिलाड़ियों को ओलंपिक गेम के लिए तैयार किया जाता है। लोहरदगा की अंजलि भी यहां ट्रेनिंग ले रही थी। बताया जा रहा है कि तबीयत खराब होने के बाद उसकी मौत हो गई।