Ranchi:मनोज मुंडा ने सुपारी देकर यूपी से शूटर मंगाया और करा दी भाजपा नेता जीतराम मुंडा की हत्या,एक शूटर सहित दो गिरफ्तार

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची के ओरमांझी थाना क्षेत्र में 22 सितंबर की देर शाम भाजपा नेता जीतराम मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।जीतराम मुंडा की हत्या की सुपारी मनोज मुंडा ने उत्तरप्रदेश के शूटर डब्लू यादव को दी थी।इस मामले में एसएसपी सुरेंद्र झा के निर्देश पर गठित एसआईटी की टीम ने कार्रवाई करते हुए उत्तरप्रदेश के गाजीपुर से डब्लू यादव और राँची जिले से कार्तिक मुंडा को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो बाइक,एक कार समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।बताया गया कि शूटर डब्ल्यू यादव साल 2015 में बनारस में एक छात्र नेता के हत्या के आरोप में जेल गया था।पांच साल जेल में रहने के बाद वह पिछले साल जेल से बाहर आया है।

बताया गया कि मनोज मुंडा का जीतराम मुंडा से पुरानी रंजिश चल रही थी।जिसको लेकर मनोज मुंडा ने जीतराम मुंडा की हत्या की साजिश रची थी जीतराम की हत्या के बनारस के रहने वाले बाबू साहब नाम के व्यक्ति ने शूटर डब्लू यादव से संपर्क किया और कहा कि झारखण्ड के राँची में एक व्यक्ति की हत्या करनी है,इसके एवज में तुम्हें पैसा मिलेगा जिसके बाद बाबू साहब ने मनोज मुंडा का मोबाइल नंबर डब्लू यादव को उपलब्ध कराया बनारस से राँची आने के लिए मनोज मुंडा के द्वारा गूगल पे के माध्यम से शूटर डब्ल्यू यादव के चचेरे भाई विवेक यादव के खाते में पांच हजार रूपया भेजा गया था।डब्लू यादव बीते 21 सितंबर को बनारस से राँची के लिए चला और 22 सितंबर को राँची पहुंचा।जिसके बाद मनोज मुंडा का मौसेरा भाई कार्तिक मुंडा ने उसे लेकर मनोज मुंडा के घर पर ले गया।

रेकी कर दिया गया हत्या की घटना को अंजाम

बीते 22 सितंबर को ओरमांझी चौक पर भाजपा कार्यकर्ता द्वारा पुतला दहन कार्यक्रम आयोजित किया गया था।जिसमें जीतराम मुंडा भी शामिल था. इसी कार्यक्रम में मनोज मुंडा ने शूटर डब्ल्यू यादव और बाबू साहब नाम के व्यक्ति को जीतराम मुंडा की पहचान कराई गई. कार्यक्रम खत्म होने के बाद जीतराम मुंडा पालू स्थित आर्यन ढाबा पहुंचा और आर्यन ढाबा के मालिक राजकिशोर मुंडा के साथ चाय पी रहे थे।जिसका रेकी कार्तिक मुंडा के द्वारा किया गया और इसकी सूचना मनोज मुंडा और उसके सहयोगियों को दिया।

सिर में गोली मारकर की गई हत्या:

शूटर डब्ल्यू यादव और बाबू साहब बाइक पर और मनोज मुंडा स्कूटी पर सवार होकर आए. शूटर डब्लू मुंडा डिवाइडर पारकर आर्यन ढाबा में आया और पास से जीतराम मुंडा के सिर में सटाकर गोली मार दिया।इस गोलीबारी में राजकिशोर भी घायल हो गया।गोली मारने के बाद सभी अपराधी ओरमांझी ब्लॉक चौक की तरफ भाग गया।हत्या की घटना में प्रयुक्त देशी कट्टा मनोज यादव के द्वारा बबलू यादव को उपलब्ध कराया गया था हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद शूटर डब्लू मुंडा और बाबू साहब बनारस भाग गए।