Ranchi:गांजा-शराब पीने के लिए गिराेह बना करता था छिनतई,पकड़े जाने पर खूद का बचाव के लिए रखता था पिस्टल,नाबालिग समेत 4 गिरफ्तार,पिस्टल और गोली बरामद

राँची।राजधानी राँची के पंडरा ओपी क्षेत्र स्थित लकड़ी टाल राेड में चाेरी की बाइक के साथ पकड़े गए एक अपराधी की निशानदेही पर पुलिस ने मंगलवार काे छिनतई गिराेह का भंडाफाेड़ किया है। पुलिस ने एक नाबालिग समेत 4 सदस्याें काे गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियाें के पास से 3 पिस्टल और गाेली बरामद की गई है। गिरफ्तार अपराधियाें में देवी मंडप राेड स्थित नायक चाैक निवासी निरज कुमार, पिस्का माेड़ निवासी हर्ष कुमार और हिंदपीढ़ी स्थित खेत माेहल्ला निवासी माे. कुर्बान के अलावा एक नाबालिग का नाम शामिल है। पंडरा ओपी प्रभारी ने बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देश पर साेमवार काे लकड़ी टाल राेड में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दाैरान बिना नंबर प्लेट के बाइक से हर्ष कुजूर जा रहा था। हर्ष काे राेकने का प्रयास किया गया ताे वह भागने लगा। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की ताे चाेरी की बाइक हाेने की बात कही। हर्ष ने पुलिस पूछताछ में यह भी बताया कि उसके गिराेह में अन्य कई लाेग शामिल है जिसके बाद हथियार भी है। हर्ष की निशानदेही पर पुलिस ने जतरा मैदान से नीरज और एक नाबालिग काे पकड़ा जिसके बाद से पिस्टल और गाेली बरामद किया गया है। गिरफ्तार नीरज के बयान पर पुलिस ने हिंदपीढ़ी से माे. कुर्बान काे गिरफ्तार किया। कुर्बान के पास से भी एक पिस्टल और गाेली बरामद हुआ। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियाें ने बताया है कि गांजा-शराब पीने के लिए छिनतई और लूट की घटना का अंजाम देता था। छिनतई और लूट के दाैरान लाेगाें द्वारा पकड़े जाने पर खूद का बचाव के लिए पिस्टल रखता था। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार अपराधियाें से लगातार पूछताछ कर और गिराेह में शामिल अन्य अपराधियाें के बारे में जानकारी जुटाकर उसे गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।आज गिऱफ्तार अपराधियों को जेल भेजा जाएगा।

गिराेह के 5 सदस्य काे लालपुर पुलिस ने किया था गिरफ्तार, 5 दिनाें पहले भेजा गया है जेल

गिराेह के अन्य 5 सदस्याें काे भी लालपुर पुलिस ने छिनतई के आराेप में गिरफ्तार कर 5 दिनाें पहले जेल भेजा है। पंडरा पुलिस के समक्ष पूछताछ में गिरफ्तार अपराधी नीरज ने बताया है कि लालपुर थाना से जेल भेजा गया एक अपराधी ही उसके गिराेह का सरगना था। उसी के इशारे पर छिनतई और लूट की घटना का अंजाम दिया जाता था। पुलिस अब इस बात की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है कि गिराेह के सदस्य किन-किन जगहाें पर लूट और छिनतई की घटना का अंजाम दे चुका है।