Ranchi:स्वतंत्रता दिवस समारोह का फुल ड्रेस रिहर्सल,मोरहाबादी मैदान में किया गया,उपायुक्त,एसएसपी समेत विभिन्न पदाधिकारी रहे मौजूद

राँची।मोरहाबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह का आयेाजन किया जा रहा है। कोविड-19 के संभाव्य प्रसार को देखते हुए सीमित व्यक्तियों की सहभागिता के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाना है। इसके मद्देनजर समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उपायुक्त, राँची श्री छवि रंजन की अगुवाई में आज दिनांक 13 अगस्त 2021 को फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया।

फुल ड्रेस रिर्हसल के दौरान स्वतंत्रता दिवस को किए जाने वाले सभी कार्यक्रमों को दुहराया गया एवं परेड पार्टियों से मार्च पास्ट सलामी ली गई। परेड का निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन, वरीय पुलिस अधीक्षक, रांची श्री सुरेन्द्र झा मौजूद थे। पदाधिकारियों ने सभी परेड पार्टियों के प्रदर्शन का मुआयना किया।

उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना कर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों के मद्देनजर व्यवस्था और अनुपालन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की ज्वायंट ब्रीफिंग

फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की ज्वायंट ब्रीफिंग की हुई। इस दौरान जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ पुलिस बल के अधिकारी भी उपस्थित थे। ब्रीफिंग के दौरान सभी अधिकारियों को उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी, रांची एवं वरीय पुलिस अधीक्षक, रांची द्वारा निकाले गए संयुक्तादेश के बारे में जानकारी दी गई। सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को ससमय प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर कार्य एवं दायित्व का निर्वहन करने का निर्देश दिया गया।

वरीय पुलिस अधीक्षक, राँची श्री सुरेंद्र झा ने पुलिस जवानों एवं अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस बार समारोह का आयोजन किया गया है, सभी अपनी जिम्मेदारी को निष्ठापूर्वक निभायें।

उपायुक्त राँची की अपील

उपायुक्त श्री छवि रंजन ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए इस बार सीमित लोगों की सहभागिता के साथ समारोह का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बुजुर्गों एवं बच्चों से घर पर रहकर ही समारोह का लाइव टेलीकास्ट देखने की अपील की है ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में आने वाले लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें और मास्क आवश्यक रूप से पहनें।

मोरहाबादी मैदान मेें आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने वाले विभिन्न प्लाटून निम्न हैंः-

  1. सीआरपीएफ
  2. सीआईएसएफ
  3. आईटीबीपी
  4. जैप 1
  5. झारखण्ड जगुआर
  6. जैप 2
  7. जैप 10
  8. रांची पुलिस (महिला)
  9. एसएसबी
  10. झारखंड गृह रक्षा वाहिनी
  11. रांची पुलिस (पुरुष)

बैण्ड पार्टी निम्न हैंः-

  1. जैप 01
  2. जैप 10
  3. झारखण्ड गृहरक्षा वाहिनी (बैण्ड पार्टी)