Ranchi:बुजुर्ग से सोने की बाली ठगकर चार ठग हुए फरार,सीसीटीवी में कैद,पुलिस ठगों की तालाश में जुटी….

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र के मुचकुंद टोली में रहने वाली एक 69 साल की महिला रीता देवी से दो युवकों ने सोने की बाली ठग ली। इस संबंध में चुटिया थाना में ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार रीता देवी 6 अगस्त की सुबह मार्निंग वॉक के लिए निकली हुई थी। सुबह 7.30 बजे दो व्यक्ति रीता देवी के पास पहुंचे और उन्हें पूजा पाठ करने व उनकी घरेलू समस्याओं के बारे में चर्चा छेड़ झांसे में ले लिया। रीता देवी दोनों की बातों में आ गई। फिर पूजा कराने के नाम पर दोनों ने उन्हें कहा कि अपनी कान की बाली खोल कर रख ले। उनकी बातों में आकर रीता देवी अपनी कान की बाली खोल रखी, लेकिन दोनों ने उनको चमका देकर बाली ले ली और फिर दो बाइक पर अलग अलग सवार होकर फरार हो गए। ठगी करने वाले युवकों की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। उसी के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि अभी तक पुलिस को ठगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।पुलिस की छानबीन जारी है।

यहाँ बता दें बुजुर्ग महिला रीता देवी के पति झारखण्ड पुलिस में अपनी सेवा दे चुके हैं।हलांकि रिटायर्ड होने के कुछ वर्षों बाद उनका देहांत हो गया है।रीता देवी कारोबारी सह समाजसेवी राकेश तिवारी की माँ हैं।राकेश तिवारी ने बताया कि घटना उनके घर के कुछ ही दूरी पर हुआ है।बताया कि माँ के साथ घटना हुई लेकिन उन्होंने ने घर मे नही बताये।जब उन्होंने माँ से पूछा माँ कान की बाली नहीं दिख रहा है।तब मंगलवार को माँ ने उन्हें पूरी कहानी बतायी।उसके बाद राकेश तिवारी ने सीसीटीवी को खंगाला उसके बाद घटना की पूरी जानकारी चुटिया पुलिस को बताया।श्री तिवारी ने बताया कि ठगों ने एक महिला से और ठगी का प्रयास किया था।लेकिन उस महिला ने ठगों की बात में नहीं आया और चली गई।उसके बाद उनकी माँ वहां पहुँची तो ठगों उन्हें झांसे में ले लिया।

राकेश तिवारी ने कहा कि ठगों के बारे में जानकारी देने पर पुलिस या उन्हें जो भी गुप्त जानकारी देंगे उन्हें 10 हजार का इनाम देंगे।उन्होंने सोशल मीडिया में ये मैसेज और फोटो वायरल किये हैं