Ranchi:सेंट्रो कार में चार मवेशी को ठूंसकर ले जा रहा था गौतस्कर,पुलिस ने चैकिंग के दौरान पकड़ा,एक गिरफ्तार,अन्य फरार..

राँची।नामकुम पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सेंटरों कार में ठूंसकर ले जा रहे चार मवेशी जब्त किया है।वहीं मवेशियों को ले जा रहें खालिद कुरैशी ( पिता मुशतफा कुरैशी, गढाटोली तमीरगंज,थाना सदर ) निवासी को गिरफ्तार किया है।वहीं कार मालिक बुंडू निवासी सद्दाम और दो युवक मौके से फरार हो गया।

थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सेंट्रो कार में कुछ मवेशी लाया जा रहा है।सूचना के आधार पर कार को पकड़ा गया जिससे मवेशी जब्त किया गया। सभी मवेशी तमाड़ से कांटाटोली कुरैशी मोहल्ला कांटाटोली लाया जा रहा था।वहीं उन्होंने बताया कि मवेशी को जिम्मेनामा पर ग्रामीण को देखभाल के लिए दिया गया।गिरफ्तार आरोपी को कोरोना जांच के बाद जेल भेजा जाएगा।

इससे पहले भी गौतस्करों द्वारा छोटे वाहनों में तस्करी करते पकड़ा गया है।गौतस्कर छोटे छोटे गाड़ियों में तस्करी पुलिस से बचने के लिए करता है ताकि पुलिस को चकमा देकर भाग सके।सोच सकते हैं एक सेंट्रो कार में चार पशुओं को किस तरह ठूंस कर लाया जा रहा होगा।

मिली जानकारी के अनुसार गौतस्कर द्वारा जिस गाड़ी में पशुओं को लादकर लाते है उसके अलावा तीन चार गाड़ियां उसके आगे पीछे रहता है ताकि हर पल की जानकारी पशु ले जा रहे ड्राइवर को मिल सके।कहां रोकना है किस रास्ते ले जाना है कैसे भागना है उसे आगे पीछे गौतस्कर द्वारा जानकारी दी जाती है।उसके बाद रास्ता क्लियर होने पर आगे बढ़ता है।गौतस्करों द्वारा पशुओं को लाने में मौटी रकम खर्चा करता है।