राँची हिंसा मामला:आरोपी का कबूलनामा,कहा- पुलिस को टारगेट कर किया पत्थरबाजी

राँची।राजधानी राँची में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा की घटना के कई आरोपियों को राँची पुलिस ने गिरफ्तार किया है।पुलिस की गिरफ़्तारी के बाद पूछताछ में आरोपियों ने कई सनसनीखेज खुलासे किये हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ के क्रम में पुलिस को बताया है कि पुलिस को टारगेट कर पत्थरबाजी किया गया था। आरोपियों की गिरफ़्तारी के बाद उनके द्वारा दिए गए स्वीकारोक्ति बयान में जो खुलासे किये गए हैं।वह हम अपनी इस खबर में प्रकाशित कर रहे हैं।

आरोपियों ने किया खुलासा पुलिस पर टारगेट पर किया गया पत्थरबाजी

गिरफ्तार आरोपियों में से एक ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया है कि बीते 10 जून को जुमे की नमाज के बाद सभी सदस्य के द्वारा एकरा मस्जिद में एक प्रस्ताव पास हुआ, कि नूपुर शर्मा के विरोध में विरोध जुलूस निकाला जाएगा।जिसके बाद हम सभी सदस्यों के बीच जुलूस की शक्ल में मेन रोड पहुंचे, और जैसे ही हम लोग एकरा मस्जिद से हनुमान मंदिर के पास पहुंचे तो भीड़ उग्र हो गई और पत्थरबाजी शुरू हो गया, जिसमें मैंने भी पुलिस और मंदिर को टारगेट कर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।

भीड़ में से कुछ लोग फायरिंग भी कर रहे थे

आरोपियों ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया है कि भीड़ में से कुछ लोग फायरिंग कर रहे थे, इस भीड़ में बाहर से भी कुछ लोग आए थे जो व्हाट्सएप में मैसेज के बाद जमा हुए थे।पत्थरबाजी और फायरिंग में कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।इसी बीच पुलिस के द्वारा जब हल्का बल प्रयोग किया गया तो हम सभी वहां से भाग गए। जिसके बाद 13 जून को रात पुलिस के द्वारा छापेमारी कर मुझे घेर कर पकड़ लिया गया।