Ranchi:शराब पीने के दौरान हंसी मजाक में बड़े भाई ने छोटे भाई की पत्नी के बारे में कर दी आपत्तिजनक टिप्पणी,छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी,गिरफ्तार

राँची।ऐसा क्या कह दिया पत्नी के बारे में जिससे एक शख्स ने भाई को काट डाला।ये घटना जिले के अनगड़ा थाना क्षेत्र की है जहां अपनी पत्नी के बारे में की गई टिप्पणी से इतना आक्रोशित हो गया कि उसने अपने बड़े भाई की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया है और छानबीन कर रही है। जिस हथियार से हत्या की गई है उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।बताया जा रहा है कि जिले के अनगड़ा प्रखंड के हेसल खीराटोली गांव में शनिवार की रात करीब साढ़े नौ बजे की घटना है। बताया जाता है कि पास्कल गाड़ी और पौत्रुस गाड़ी नामक के दो भाई हेसल खीराटोली गांव में रहते थे। दोनो की उम्र 40 और 45 वर्ष बताई जा रही है।  शनिवार की रात में दोनों भाई अपने घर में एक साथ शराब पी रहे थे। नशे में दोनो हंसी मजाक कर रहे थे। इसी बीच बड़े भाई पास्कल ने छोटे भाई की पत्नी के संबंध में आपत्तिजनक बातें कह दी। यह बात छोटे भाई पौत्रुस गाड़ी को नागवार गुजरी। दोनों भाइयों के बीच इसी बात को लेकर मारपीट शुरू हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों एक दूसरे की जान लेने पर उतारु हो गए। मारपीट के क्रम में पौत्रुस ने घर में रखी लकड़ी काटने वाली टांगी से पास्कल पर हमला कर दिया। हमले इतना जोरदार था कि पास्कल की मौके पर मौत हो गई।

इधर जब घटना की जानकारी आसपास के लोगों को हुई तो पुलिस को इसकी सूचना दे दी। आनन फानन में पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देख हत्यारा छोटा भाई भागने लगा। लेकिन पुलिस ने उसे खदेड़कर दबोच लिया। घर से ही हत्या में इस्तेमाल टांगी को बरामद कर लिया गया है। पुलिस छानबीन में जुट गई है।

वहीं पुलिस ने रात में शव कब्जे में लेकर थाना ले आया था जिसे रविवार सुबह पोस्टमार्टम के लिए भेजा।शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।आरोपी का कोरोना जांच कराया गया है सोमवार को जेल भेजा जाएगा।