Ranchi:होली को लेकर कई थानों में शांति समिति की बैठक हुई,पुलिस ने लोगों से होली शांतिपूर्ण तरीके से मनाने और अफवाह पर ध्यान ना देने की अपील की है

राँची।राजधानी राँची में रविवार को कई थाना में होली को लेकर शांति समिति की बैठक हुई।बैठक में शांतिपूर्ण और भाईचारे के साथ होली मनाने की पुलिस द्वारा अपील की गई।बैठक के बाद होली भी खेला गया।एक दूसरे को अबीर लगाकर होली की शुभकामनाएं दी गई।

चुटिया थाना में सिटी डीएसपी दीपक कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई।बैठक में होली पर्व को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की गई।सिटी डीएसपी दीपक कुमार और थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर वेंकटेश कुमार ने लोगों होली शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की।कहा रंगों का त्योहार खुशियों का पर्व है, शांतिपूर्ण और भाईचारे के साथ त्योहार मनाएं।डीएसपी ने कहा कि राँची पुलिस हुड़दंगियों पर नजर रखेगी।किसी प्रकार अफवाह में ध्यान ना देने की अपील की है।कोई भी सूचना हो तो पुलिस को बताएं ताकि सत्यता की जांच तुरंत की जा सके।बैठक में पद्मश्री मुकुंद नायक सहित थाना क्षेत्र के कई गण्यमान लोग शामिल हुए और थाना के सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

नामकुम थाना परिसर में शांति समिति की बैठक सह होली मिलन समारोह आयोजित की गई।मुख्यालय 1 डीएसपी नीरज कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई।नामकुम थाना प्रभारी सुनील तिवारी और टाटीसिलवे थाना प्रभारी महेंद्र करमाली के अलावे थाना के सभी पुलिस पदाधिकारी,पुलिसकर्मी एवं थाना क्षेत्र के कई गण्यमान लोग शामिल हुए।

शांति समिति की बैठक में मुख्य रूप से डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार ने त्यौहारों के दौरान अफवाहें से बचने, विधिः व्यवस्था में सहयोग करने एवं कोविड नियमों का पालन करने की बात कही।वहीं शांति समिति के सदस्यों ने भी समस्याओं से अवगत कराया. मौके पर प्रमोद कुमार सिंह, रमेश पाण्डेय,अशोक नायक, अशोक मुंडा, मुखिया महादेव मुंडा, विजय टोप्पो, गोपाल लोहिया, अनिल वर्मा, संजीव सिंह उर्फ छोटू सिंह,समीर राय, प्रभु दयाल बड़ाइक, पिंटू सिंह, रमेश लकड़ा, रिंकू सिंह, दिनेश चंद्र प्रमाणिक आदि शामिल थे।

धुर्वा थाना में थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई।

डोरंडा थाना में थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रमेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हई।जिले के कई और थानों में होली को लेकर शांति समिति की बैठक हुई है।