Ranchi:मोटी रकम ऐंठने वाली दुल्हन,खूबसूरती में फंसाकर करती है शादी,फिर …

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में इन दिनों महिलाओं का एक बड़ा गिरोह काफी सक्रिय है।बताय जाता है कि इस गिरोह की महिलाएं खूबसूरती की जाल में लोगों को फंसाती हैं।फिर उनसे शादी करती हैं और फिर तलाक लेकर गुजारा भत्ता के नाम पर मोटी रकम ऐंठती हैं।

वेब पोर्टल लगातार.इन की रिपोर्ट के अनुसार राँची सिविल कोर्ट में ऐसा ही एक मामला आया है।जिससे ये खुलासा हुई,जहां एक युवक ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि महिला ने अपने पूर्व वैवाहिक संबंधों को छिपाकर और धोखे में रखकर उससे शादी की। समाज एवं लोकलाज के डर से युवक ने अपनी पहचान उजागर नहीं करते हुए जानकारी दी कि राँची की रहने वाली युवती ने मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए युवक से मुलाकात की और उसके बाद दोनों की शादी हुई।शादी के बाद युवक को महिला की गतिविधियों पर संदेह हुआ।उसने अपने स्तर से अपनी पत्नी के पिछले जीवन के बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दिया। जानकारी जुटाने के क्रम में युवक को जो बातें पता चली उससे उसके होश उड़ गए।जिस लड़की को युवक ने अपनी पत्नी बनाया और जिसके साथ अपना जीवन गुजारने का सपना देखा वो पहले भी किसी और से शादी कर चुकी थी।

इतना ही नहीं युवती ने अपने पुराने पति और उसके परिवार वालों पर दहेज उत्पीड़न समेत कई तरह के आरोप लगाकर प्राथमिकी भी दर्ज करवाई थी। उस केस को मैनेज करने की एवज में मोटी रकम ली।पूर्व में भी राँची में कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसमें एक ही महिला के द्वारा कई पुरुषों को पहले अपने चंगुल में फंसाया।फिर उनसे शादी की और उसके बाद उनसे तलाक की मांग की। तलाक की मांग के साथ भारी-भरकम राशि भी मांगी जाती है।