राँची:राहुल गांधी को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए,राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े 5000 करोड़ गबन के मामले में मुचलके पर बाहर हैं। मुचलके पर बाहर आकर जश्न-ए-भ्रष्टाचार मनाने के लिए झारखंड आ रहे हैं-संबित पात्रा

मुख्यमंत्री पर तथ्यहीन आरोप लगाना झारखंड की मिट्टी का अपमान, राहुल माफी मांगे : संबित पात्रा

राँची:भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा मुख्यमंत्री रघुवर दास पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने की निंदा की है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री रघुवर दास पर तथ्यहीन और निरर्थक आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ रघुवर दास पर नहीं, बल्कि झारखंड की मिट्टी पर हमला है, इसके लिए राहुल जी को माफी मांगनी चाहिए. संबित पात्रा मंगलवार को भाजपा के मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा राहुल गांधी को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए. राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े 5000 करोड़ गबन के मामले में मुचलके पर बाहर हैं. मुचलके पर बाहर आकर जश्न-ए-भ्रष्टाचार मनाने के लिए झारखंड आ रहे हैं. पिछले दिनों कांग्रेसी नेता चिदंबरम जेल से निकलने के बाद रांची आए और यहां कांग्रेसियों ने जश्न मनाने के लिए झारखंड आ रहे हैं. राहुल गांधी पहले तथ्यहीन आरोप हैं और फिर बाद में कोर्ट में माफी मांगते हैं। उनका ऐसा ही ट्रैक रिकॉर्ड रहा है.

झारखंड राज्य बने 19 वर्ष हो गए, पहले कांग्रेस ने राजद और झामुमो के साथ मिलकर झारखंड को चारागाह के रूप में इस्तेमाल किया. इस राज्य को एटीएम मशीन के रूप में इस्तेमाल किया. एक निर्दलीय मधु कोड़ा को मुख्यमंत्री बनाया और कंधे पर भ्रष्टाचार रूपी बंदूक रखकर घोटाले किये. यह कांग्रेस का चरित्र है. बहुत जल्द ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी में भ्रष्टाचार का अर्थ कांग्रेस होने वाला है.

श्री संबित पात्रा ने कहा 5 साल विकास की सरकार रही. मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में भाजपा ने बेदाग सरकार दी. यह जनता की भागीदारी की सरकार रही. श्री पात्रा ने कर्नाटक उपचुनाव के नतीजे का जिक्र करते हुए कहा कि नतीजे कर्नाटक में आए और भूकंप के झटके झारखंड में महा मिलावटी गठबंधन तक पहुंचे. महामिलावटी गठबंधन को जनता ने नकार दिया है. स्थिरता की जीत होगी और महागठबंधन की हार होगी. श्री पात्रा ने सिटीजन अमेंडमेंट बिल के लोकसभा में पारित होने को ऐतिहासिक बताया. उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक फैसला लटका हुआ था. हमने वादा किया था कि इस बार हम लोग इस बिल को लाएंगे और भाजपा ने अपना वादा पूरा किया है. उन्होंने इस बिल का विरोध करने वाले पर तंज कसते हुए कहा कि यह बिल किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं है. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि किसी का अधिकार छीना नहीं दिया है बल्कि अधिकार दिया गया है. श्री पात्रा ने कहा की कांग्रेस और पाकिस्तान एक जैसे भाषा बोलती है. इस बिल के लोकसभा में पारित होने के बाद आज सुबह पाकिस्तान से वक्तव्य आया की इससे भारत की धर्मनिरपेक्षता पर कुठाराघात होगा. यही भाषा कांग्रेस की भी थी. श्री पात्रा ने पूछा कि आखिर कांग्रेस और पाकिस्तान एक दूसरे की भाषा क्यों बोलते हैं जब एयरस्ट्राइक होता है तो पाकिस्तान कहता है कि कुछ नहीं हुआ है और सबूत मांगते हैं कांग्रेस भी यही बात करती है. उन्होंने कहा की सीएबी ना तो संविधान के विरुद्ध है और ना ही धर्मनिरपेक्षता पर कुठाराघात. इस अवसर पर मेयर आशा लकड़ा ने भी संबोधित किया. संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता प्रेम मित्तल, युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी संजय पोद्दार, मीडिया सदस्य पंकज पांडे भी उपस्थित थे.