राँची पुलिस को मिली बड़ी सफलता,अंतरराज्यीय चोर गिरोह का किया खुलासा,पांच अपराधी गिरफ्तार,जेवर सहित कई सामान बरामद

राँची।राजधानी राँची में पिछले कई महीने से चोरों का आतंक बढ़ गया था।और त्योहारों के समय जैसे दुर्गापूजा,दीपावली,छठ पूजा के समय चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए कई घरों को अपना निशाना बनाया था।चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा के दिशा निर्देश में एक विशेष दल का गठन किया गया था। इस दल ने तकनीकी एवं लोगों की सूचना के आधार पर जिले में कई घटनाओं में शामिल एक बड़े गिरोह का खुलासा किया है।पुलिस ने 16 घटनाओं का उद्भेदन करते हुए बिहार एवं झारखण्ड के विभिन्न जिलों से पांच अपराधकर्मी की गिरफ्तारी की गयी है।

गिरफ्तार अपराधियों का नाम शाहील उर्फ तिलिया गोस्वामी,पवन गोस्वामी, छोटू गोस्वामी, चन्द प्रसाद है।पुलिस ने कई समान बरामद की है।चोरी किये गये कई किमती समान जेवरात,लॉपटॉप इत्यादि की बरामदगी की गयी है। साथ ही घटना में उपयोग में लाये जाने वाले उपकरणों की बरामदगी की गयी है। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों में पास से पांच मोबाईल, छह लॉपटॉप, चोरी गयी सोना,चाँदी की जेवरात, कैनन कम्पनी का कैमरा बरामद की गई है।

इस गिरोह की गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ के क्रम में अभी तक राँची जिला के सदर,ओरमांझी,खेलगांव बरियातु एवं मेसरा ओपी में गृहभेदन की घटित 16 घटनाओं का उदभेदन किया गया।

इस सम्बंध में आज एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी है।प्रेसवार्ता में सिटी एसपी सौरभ,सदर डीएसपी प्रभात बरवार और इंस्पेक्टर शामिल थे।