राँची पुलिस ने भारी मात्रा में नक़ली शराब के साथ दो युवक को किया गिरफ्तार,एक कार जब्त,मुख्य सरगना फरार…..

राँची।राजधानी राँची के खरसीदाग ओपी प्रभारी के नेतृत्व में एसएसपी के स्पेशल टीम (क्यूआरटी) एवं उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त छापामारी कर नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत ऑक्सफोर्ड स्कूल के समीप साई मंदिर के बगल महामाया गली में बने घर से भारी मात्रा में नक़ली शराब के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार लोगों से पूछताछ जारी है।

जानकारी के अनुसार एसएसपी को सूचना मिली थी कि ऑटो,कार सहित अन्य वाहनों के माध्यम से नकली शराब की सप्लाई बिहार एवं राँची जिले ग्रामीण क्षेत्रों में कि जा रही है।एसएसपी के निर्देश पर मुख्यालय वन एएसपी ने खरसीदाग ओपी प्रभारी सुखदेव साहा के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया।टीम में एसएसपी के स्पेशल टीम जिसका नेतृत्व प्रवीण तिवारी कर रहे थे।वहीं उत्पाद विभाग की टीम जिसका नेतृत्व सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार कर रहे थे।

छापेमारी के दौरान.

संयुक्त गठित टीम ने सबसे पहले ऑटो चालक के मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस खरसीदाग ओपी क्षेत्र के विनायका गोदाम पहुंची जहां से ऑटो चालक को हिरासत में लिया गया।चालक की निशानदेही पर पुलिस ने महामाया गली में एक घर में छापामारी की जहां से एक अन्य युवक को भी हिरासत में लिया गया।कमरे एवं बाहर खड़ी लक्जरी स्कोडा रैपिड कार (जेएच01बीई2691) की छानबीन की गई।जिसमें कार से लगभग 20 पेटी एवं कमरे से 20 से 25 पेटी तैयार शराब जब्त की गई।वहीं कमरे से 1000 से अधिक शराब की खाली बोतल बरामद की गई है।पुलिस फिलहाल गिरफ्तार युवक से पूछताछ कर रही है। वहीं घर मालिक लोहरदगा का रहने वाला बताया जा रहा है उन्होंने मकान किराए पर दिया था।

पांच गाड़ी से करना था सप्लाई

गिरफ्तार युवकों ने बताया कि आज पांच गाड़ियों से शराब की सप्लाई अलग-अलग जगहों पर करना था जिसमें से चार गाड़ी शराब लेकर सप्लाई के लिए जा चुका था।लेकिन एक गाड़ी शराब लादकर बगल में रखा था।बताया कि हर दिन 5 से 6 गाड़ी शराब वहां से सफ्लाई किया जा रहा था।

सस्ती शराब को महंगें ब्रांड के बोतलों में पैक कर सफ्लाई करता था

गिरफ्तार युवकों ने बताया कि शराब का गोरखधंधा कई दिनों से चल रहा था।कारोबार में शामिल कारोबारी सस्ते ब्रांड के शराब को मंहगे ब्रांड की बोतल में पैक कर तैयार शराब को बिहार एवं अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में प्रिंट रेट से कम दामों में सप्लाई करते थे।पूछताछ किए जाने की वजह से गिरफ्तार लोगों का नाम एवं जब्त सामानों की पूरी जानकारी नहीं मिल पाई थी।

छापेमारी में खरसीदाग ओपी प्रभारी सुखदेव साहा और थाना के पुलिस बल,चुटिया थाना की पुलिस,एसएसपी के स्पेशल टीम के प्रवीण तिवारी,कृष्णा,टेटे, उत्पाद विभाग के पंकज कुमार,अमित गुप्ता,ललित सोरेन सहित अन्य शामिल थे।