Ranchi:एक तरफ वरीय पुलिस अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कर रहे है शहर में भ्रमण,वहीं दूसरी ओर चेन स्नैचर आराम से पाश इलाके में घटना को अंजाम देकर भाग जा रहे हैं….

राँची।राजधानी राँची में स्नैचिंग की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। वही दुर्गापूजा को लेकर एक तरफ एसएसपी सहित सभी पुलिस अधिकारी कर रहे है शहर में भ्रमण, इधर पाश इलाके हरमू में महिला के चेन छिनकर अपराधी भाग जा रहे है।मंगलवार को अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू में आवास बोर्ड के समीप पूनम देवी नाम की महिला का दो अपराधियो ने चेन छिन लिया, फिर स्कूटी से फरार हो गए। इस संबंध में पूनम देवी ने अरगोड़ा थाना में छिनतई की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि वह सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में रहती है। मंगलवार को अपने बच्चे को हरमू स्थित स्कूल से लाने के लिए गई थी। सुबह 10.15 बजे जब वह बोर्ड के ऑफिस के समीप पहुंची तो दो स्कूटी सवार स्नैचर पीछे से आए और उनके गले से चेन छिन लिया। स्नैचरों में स्कूटी चलाने वाले सफेद ब्लू चेक शर्ट पहना था। वहीं स्कूटी के पीछे वाला सफेद शर्ट और पैंट पहन रखा था। दोनों की उम्र करीब 25 से 30 साल के बीच होगी। घटना के बाद पूनम देवी ने अरगोड़ा थाना को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की तो वहां पास लगे सीसीटीवी में दोनों स्नैचर साफ साफ दिखाई दिए। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस दोनों स्नैचरों की खोजबीन कर रही है।

दूसरी घटना राँची के कांटाटोली घोष पेट्रोल पंप के पास बाइक सवार अपराधियों ने एक महिला से सोने की चेन छीनकर फरार हो गए।इस संबंध में महिला प्रमिला देवी ने लोअर बाजार थाने में एफआईआर दर्ज करायी है। गढ़वा की रहने वाली प्रमिला देवी अपने बेटे के साथ अपने एक निजी काम से राँची आई थी। इसी दौरान दिन के ढाई बजे वह कांटाटोली घोष पेट्रोल पंप के पास से गुजर रही थी. तभी बाइक पर सवार दो स्नैचर्स पहुंचे और उनके गले से सोने का चेन छीना ली और फरार हो गए।

इस दौरान महिला ने अपराधियों का कुछ दूर तक पीछा भी किया. मगर स्नैचर्स तेजी से नामकुम रोड की ओर भाग निकले।प्रमिला ने पुलिस को बताया कि दोनों अपराधी हेलमेट पहने हुए थे घटना की जानकारी मिलने के बाद लोअर बाजार थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।पुलिस की टीम ने उस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरा से घटना का फुटेज निकाला है, जिसमें बाइक सवार अपराधी भागते हुए दिखे हैं।