Ranchi:तीन साल से फरार हत्या आरोपी आनंद कच्छप गिरफ्तार,2018 में जमीन कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी

राँची।झारखण्ड के राजधानी राँची के धुर्वा थाना क्षेत्र में 2018 में जमीन कारोबारी की हत्या और आर्म्स एक्ट मामले में फरार चल रहा आरोपी को पुलिस में गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तार आरोपी का नाम आनंद कच्छप पिता उस्मान कच्छप ग्राम गोसो थाना कर्रा जिला खूँटी है। उस पर हत्या और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। आनंद कच्छप पिछले तीन साल से फरार चल रहा था। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।इस सम्बंध में धुर्वा थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि साल 2018 में आनंद कच्छप पर हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। इन दोनों मामलों में वह फरार चल रहा था।उन्होंने बताया कि पूछताछ कर इससे ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

बता दें कि 4 दिसंबर 2018 को जमीन कारोबारी दिलीप को घर से बुलाकर दो अपराधियों ने ताबड़ तोड़ फायरिंग की थी।गोलियाों की आवाज सुनकर माँ पिता सहित अन्य लोग निकले तो बेटे को गिरा देखा। दिलीप के गर्दन, कमर और पेट में गोली लगी थी। जमीन कारोबारी दिलीप पोद्दार की हत्या करने के लिए शूटरों को सुपारी दी गई थी। सुपारी में 30 डिसमिल जमीन और दो लाख रुपये देना तय था।

इधर बताया गया कि गिरफ्तार हुए अपराधी से पुलिस पूछताछ कर रही है। संभावना है कि इस मामले में और कई अपराधी शामिल हो सकते हैं। पर्दे के पीछे रह रहे अपराधियों का भी चेहरा बेनकाब होगा।बताया जाता है कि अपराधी आनंद का राज्य के कई बड़े अपराधियों से सांठगांठ है l पुलिस यह पता करने में जुटी हुई है कि इलाके में जमीन विवाद में हुई अन्य मामलों में भी तो इसका हाथ नहीं हैl