Ranchi:सीआईडी ने दो साइबर अपराधी को देवघर के पालाजोरी से गिरफ्तार किया,एनी डेस्क डाउनलोड करा कर दो लाख रुपये की निकासी कर लिया था

राँची।झारखण्ड सीआईडी टीम ने एनी डेस्क डाउनलोड करा कर दो लाख रुपये की निकासी करने वाला दो साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है।बताया गया कि साइबर अपराधियों सदर थाना क्षेत्र स्थित बड़गाईं निवासी सुशील उरांव के खाते से दो लाख रुपए की निकासी कर लिया था।इस मामले की जांच सीआइडी कर रही है।इसी दौरान सीआईडी की साइबर अपराध थाने की पुलिस ने देवघर के पालाजोरी से साइबर अपराध के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है।जिनमें पालाजोरी थाना क्षेत्र के असना लखनपुर निवासी शमशाद नुरानी व लखनपुर निवासी कदम रसूल उर्फ छोटका शामिल हैं. इनके खिलाफ पालाजोरी थाने में भी चार सितंबर 2015 को साइबर अपराध से संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज है.
साइबर एसपी कार्तिक एस. व साइबर थाने की डीएसपी नेहा ने शुक्रवार को सीआइडी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन कर पूरे मामले की जानकारी दी।

बताया गया कि पकड़े गए दोनों साइबर अपराधी दसवीं व आठवीं तक पढ़े हैं। ये साइबर अपराध गिरोह के सदस्य हैं। इनके गैंग में कई बड़े अपराधी हैं, जिनके बारे में जानकारी एकत्रित की जा रही है और उनकी गिरफ्तारी भी शीघ्र होगी।उनकी गिरफ्तारी से ही यह स्पष्ट होगा कि इस गिरोह ने अब तक कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है।

सर्विलांस के माध्यम से हुई गिरफ्तारी

साइबर थाने की पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर पर बातचीत के आधार पर अपराधी का मोबाइल नंबर निकाला और सर्विलांस के माध्यम से उक्त अपराधी के देवघर के पालाजोरी में होने की जानकारी हासिल की, इसके बाद साइबर थाने की पुलिस बुधवार ( 29 सितंबर) को देवघर पहुंची और वहां से दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर राँची लेकर आई।