Ranchi:जमीन कारोबारी ने 25 लाख रुपये की रंगदारी देने से किया इंकार,अपराधियों ने घर पर फायरिंग की,आधा दर्जन अपराधी गिरफ्तार,कई फरार

राँची।राजधानी राँची की पुलिस ने रातू थाना क्षेत्र के नयाटोली निवासी जमीन कारोबारी जीतू लिंडा के घर पर हुई फायरिंग मामले का खुलासा करते हुए आधा दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि 25 लाख रुपये रंगदारी देने से इंकार करने पर अपराधियों ने घर पर फायरिंग की थी। गिरफ्तार अपराधियों में मधुकम के दीपक चौधरी,ठाकुरगांव के रोहित तिर्की के अलावा रातू थाना क्षेत्र के फैजान खान,सौरभ कुमार गुप्ता, नीरज मिर्धा और विजय गोप शामिल हैं। वहीं, इस घटना में शामिल पंकज गोप समेत अन्य आरोपी फरार हैं। पुलिस ने घटनास्थल से गोली का खोखा के अलावा स्कार्पियो भी बरामद किया है।

पूछताछ में अपराधियों ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार किया है।पुलिस ने बताया कि बीते 18 जनवरी की देर शाम स्कार्पियो और स्कूटी में सवार कुछ अपराधी सिमलिया के नयाटोली स्थित जीतू लिंडा के घर पहुंचे। इसके बाद अपराधियों ने उनके घर पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद रातू थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। अपराधियों का पीछा कर दलादली के पास स्कार्पियों में सवार अपराधियों को दबोच लिया। आरोपियों के पास से चाकू भी बरामद किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस के समक्ष अपने साथियों के नामों का खुलासा किया है।

ग्रामीण एसपी ने बताया गया कि जीतू लिंडा ने एक रैयत से बड़ा प्लाट खरीदा है, जिसकी उसने रजिस्ट्री भी करवायी है। उस प्लाट की वह बिक्री कर रहे थे। स्थानीय अपराधी और पीएलएफआई के उग्रवादियों के कहने पर पंकज ने उनसे 25 लाख रुपए रंगदारी मांगी थी। धमकी दी थी कि अगर पैसा नहीं दिया तो वे प्लाट पर काम करने नहीं देंगे। इसके बाद भी जीतू प्लाट पर निर्माण कार्य करवा रहे थे।

इधर पुलिस की माने तो पकड़े गए सभी अपराधी पीएलएफआई संगठन के लिए काम करते हैं। वे रातू के जमीन कारोबारियों से पैसा वसूलकर संगठन तक पहुंचाते हैं।

ग्रामीण एसपी ने बताया कि पंकज गोप और उसके साथी पीएलएफआई संगठन के लिए काम करते हैं। पीएलएफआई के कहने पर ही पंकज ने जीतू से रंगदारी की रकम मांगी थी, जिसे जीतू ने देने से इंकार कर दिया था। हालांकि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।