Ranchi:झारखण्ड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की महानगर कमेटी की बैठक हुई,बैठक में जेयूजे महानगर इकाई का सम्मेलन 23 दिसंबर को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

राँची।झारखण्ड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की महानगर कमेटी की बैठक में महानगर इकाई का सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया। आज की बैठक में इस सम्मेलन को आगामी 23 दिसंबर को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इसके आयोजन स्थल पर अंतिम चयन करने के उपरांत सदस्यों की इसकी सूचना विधिवत दे दी जाएगी। 

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष रजत कुमार गुप्ता, प्रदेश महासचिव शिव कुमार अग्रवाल प्रदेश के कोषाध्यक्ष जगदीश सिंह अमृत ,महानगर अध्यक्ष जावेद अख्तर के अलावा जिला कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह, जिला कमेटी के उपाध्यक्ष रंगनाथ चौबे,महानगर महासचिव सैयद रमीज,रतन लाल उपस्थित थे।आज की बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी कि इस सम्मेलन में रांची जिला के ग्रामीण पत्रकार भी शामिल होंगे। इसके अलावा पूरे राज्य से भी जिला इकाइयों के सदस्यों को सम्मेलन में आमंत्रित किया जाएगा। 

आज की बैठक पत्रकार सुरक्षा कानून, पत्रकारों के लिए स्वास्थ्य बीमा और पत्रकारों के लिए एक आक्समिकता निधि के गठन पर भी चर्चा हुई। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने इस बात पर जोर दिया कि यह तीनों मुद्दें अधिकांश पत्रकारों के लिए जरूरत है। कई अवसरों पर किसी पत्रकार अथवा उसके घर के किसी सदस्य की बीमारी में आक्समिकता निधि के अभाव में बहुत परेशानी होती है। यह निर्णय लिया गया कि सम्मेलन में इन मुद्दों पर कोई ठोस कार्ययोजना बनाकर कार्रवाई की जाएगी।यूनियन की आज की इस बैठक में धर्मेंद्र गिरि, पुष्कर महतो, मनीष सिंह,  अंकुर,अमरेश कुमार,आकाश सिंह,आयुष चौहान,रिंकू,अभिषेक सोनी, प्रदीप ठाकुर,आमिर, अजय,रंगनाथ चौबे, मोहम्मद शाहिद खान, संगठन सचिव संदीप कुमार मिश्रा, रुपम, विनय मुर्मू, पार्थों दास, हेमंत सुत्रधार, सैयद फिरोज,अजय वर्मा,राकेश कुमार, अजय कुमार,अजय कुमार वर्मा, नगर उपाध्यक्ष हेमंत झा एवं अन्य पत्रकार सदस्य मौजूद थे।