Ranchi:पहले प्रेम-विवाह की,फिर पति को कुआँ में धक्का दे दी,पति की हत्या के आरोप में पत्नी गई जेल

राँची।राजधानी राँची में लव मैरिज के बाद नफरत की कहानी का मामला सामने आया है।जहाँ अपने पति को मारने के लिए कुआं में धक्का दे दिया है।बता दें जिस विकास की लाश कुंए से बरामद की गई,पत्नी ही उसकी हत्यारिन निकली। पत्नी ने ही कुंए में धक्का देकर पुंदाग निवासी विकास कुमार की हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले की गुत्थी सुलझाते हुए पत्नी पूजा कुमारी को गिरफ्तार कर लिया है।बताया गया कि पूछताछ में आरोपी पत्नी ने खुलासा किया है कि उसने ही झगड़ा के बाद पति विकास को कुंए में ढकेल दिया था। इसके बाद पति बचाओ-बचाओ चिल्लाता रहा, लेकिन वह चुपचाप वहां से निकल गई।

आरोपी पत्नी ने पुलिस को बताया है कि प्रेम विवाह होने की वजह से विकास के घर वाले उसे स्वीकार नहीं कर रहे थे। विकास पर घरवाले पूजा को छोड़ने के लिए लगातार दबाव बना रहे थे। इससे पूजा को डर था कि वह परिवार के दबाव में कहीं विकास को छोड़कर दूसरी शादी न कर ले। बीते 10 मार्च को विकास पूजा के घर गया था। घर के पीछे एक कुंए के पास इन्हीं बातों पर झगड़ा शुरू हुआ। इस दौरान पूजा ने विकास को धक्का दे दिया। इसके बाद वहां से निकल गई।वहीं पुलिस अब यह पता लगा रही है कि इस हत्या में पूजा के अलावा कोई अन्य अपराधी भी शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि विद्यानगर निवासी विकास कुमार दस मार्च से लापता था। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुंदाग ओपी में उसी दिन परिजनों ने दर्ज कराई।पुंदाग के टंगरा टोली स्थित एक कुंए से 13 मार्च की शाम विकास कुमार का शव बरामद किया गया था। विकास का शव पूजा के घर यानी ससुराल के पीछे स्थित कुंए से मिला था। इसकी सूचना पूजा के घरवालों ने ही पुलिस को दी थी। सूचना मिलने के बाद पुंदाग पुलिस मौके पर पहुंची। शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया था। मामले में परिजनो के बयान पर केस दर्ज किया था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी।

परिजन नहीं करना चाहते थे शादी:
पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी है कि विकास और पूजा के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग था। तीन माह पहले विकास और पूजा ने परिवार वालों के खिलाफ जाकर शादी कर ली थी। इस वजह से पूजा को उसके ससुराल वाले पसंद नहीं करते थे। इस वजह से वह अपनी पत्नी को कभी उसके मायके में तो कभी कहीं और रख रहा था। साथ रखने को लेकर भी विकास और उसकी पत्नी के बीच हमेशा झगड़ा हुआ करता था। इसबीच पूजा का रूप कातिल बनकर सामने आया।