Ranchi:दुकानों में लगी भीषण आग,लाखों का नुकसान,गैस दुकान में रखा सिलेंडर हुआ ब्लास्ट,इलाके में हड़कम्प मच गया

राँची।राजधानी राँची के लालपुर इलाका रविवार की सुबह सिलेंडर ब्लास्ट से हुए धमाकों से दहल गया।लालपुर थाना क्षेत्र के प्लाजा चौक के पास एक गैस दुकान में आग लगने की वजह से एक-एक कर 4 सिलेंडरों में ब्लास्ट हो गया। सिलेंडर में ब्लास्ट होने की वजह से आग ने भयावह रूप ले लिया और गैस दुकान के आसपास स्थित अन्य तीन दुकानों को भी अपने आगोश में ले लिया। इससे पहले कि दमकल के वाहन मौके पर पहुंचते देखते ही देखते सभी चारों दुकानें जलकर स्वाहा हो गया। इस भीषण हादसे में एक गैस दुकान, एक किराना ,एक आइसक्रीम पॉर्लर और एक प्लास्टिक आइटम की दुकान जल कर राख हो गये।अगलगी में दुकानदारों को लाखों का नुकसान हुआ है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार की सुबह सभी सप्तमी के पूजा में व्यस्त थे तभी अचानक एक एक करके चार धमाके हुए। लोग दहशत में आ गए कि आखिर यह धमाके किस चीज के हैं।घरों से बाहर निकलने पर पूरा माजरा समझ में आया कि गैस दुकान में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है। आनन-फानन में पुलिस कंट्रोल रूम और अग्निशमन कंट्रोल रूम में फोन कर आग लगने की सूचना दी गई। अग्निशमन विभाग का दस्ता 20 मिनट बाद ही मौके पर पहुंच गया था, लेकिन आग इतनी भयावह थी कि चारों दुकानों को काफी नुकसान पहुंच चुका था। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दो दमकल के वाहनों ने आग पर काबू पाया।

इस अगलगी में चार दुकान जलकर स्वाहा हो गए. जिन दुकानदारों के दुकान जले हैं, उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर उन्होंने काफी मात्रा में खिलौने, आइसक्रीम और दूसरी तरह की चीजें मंगवाई थी।उम्मीद थी कि दो साल बाद बेहतरीन बिक्री होगी,जो पूर्व में हुए घाटे से उबारने में मदद करेगी।लेकिन आग ने उनके सपनों को जला दिया।