Ranchi:उपायुक्त की अध्यक्षता में केन्द्रीय शांति समिति की बैठक,अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील

राँची।उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में केन्द्रीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।बुधवार को समाहरणालय सभागार में आयोजित बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि राँची जिला गंगा-जमुनी तहजीब का ध्वजवाहक रहा है।राँची का अमन चैन और शान्ति का माहौल हमेशा के लिए बना रहे इस हेतु आपसी सहयोग और भाईचारा के साथ कार्य करने की परम्परा को भविष्य में भी कायम रखना होगा। इस कार्य के लिए केंद्रीय शान्ति समिति,राँची को अहम योगदान निभाना है।उपायुक्त श्री छवि रंजन ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाहों के आने पर पुलिस पदाधिकारियों को अवश्य जानकारी दें। यह राँची वसियों का दायित्व होगा कि वह किसी भी अफवाह की खबर को किसी भी अन्य मोबाईल नम्बर या किसी ग्रुप में फारवर्ड नहीं करेंगे।

वहीं एसएसपी श्री सुरेन्द्र कुमार झा ने केंद्रीय शांति समिति को स्पष्ट किया है कि 10 जून की उपद्रव की घटना में किसी भी निर्दोष व्यक्ति को सजा नहीं दी जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

जिला प्रशासन द्वारा 10 जून को मेन रोड में बेकाबू भीड़ को कंट्रोल करने हेतु किए गए कार्य के लिए केंद्रीय शान्ति समिति के सदस्यों ने शुक्रिया अदा किया।

बैठक के दौरान केंद्रीय शान्ति समिति के सदस्य,अंजुमन इस्लामिया,महावीर मंडल,इत्यादि के प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन रांची को पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। 17 जून को जुम्मे की नमाज के लिए स्वेच्छा से सदस्यों ने शान्ति पूर्ण माहौल में नमाज अदा करवाने की जिम्मेदारी ली है।

शान्ति समिति का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाने का सुझाव दिया गया। शान्ति समिति के सदस्यों का कार्ड बनाने का निर्णय लिया गया। युवाओं के बीच कॉन्फिडेंस बिल्डिंग कार्यक्रम करने का भी निर्णय लिया गया। सभी धार्मिक स्थलों के पदधारकों और सदस्यों को शान्ति समिति से जोड़ने को कहा गया है।

केन्द्रीय शान्ति समिति के द्वारा बताया गया कि गली मोहल्लों में बैठकों का आयोजन कर सभी वर्ग के लोगों में अमन चैन का संदेश भी दिया जाएगा।