Ranchi:अपराधी कालू लामा हत्याकांड, घटना में शामिल एक अन्य अपराधी गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची के लालपुर थाना क्षेत्र के मोरहाबादी मैदान के पास अपराधकर्मी कालू लामा की गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में गठित एसआईटी की टीम ने कार्रवाई करते हुए हत्याकांड में शामिल बिट्टू खान नाम के एक अपराधी को गिरफ्तार किया है।इससे पहले पुलिस की टीम ने राजू नाम के एक अपराधी को गिरफ्तार कर चुकी है। हत्याकांड के इस घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.

बिट्टू खान ने किया था अपराधी कालू लामा का रेकी

जानकारी के मुताबिक पिछले एक साल के अंदर रंगदारी और जमीन दलाली कर अपराध जगत में सुर्ख़ियों में आया अपराधी कालू लामा की हत्या की प्लानिंग एक सप्ताह पहले कर ली गई थी. एक सप्ताह पहले एदलहातु में ही कालू लामा मारा जाता. उसपर गोली भी चली थी, लेकिन वह बच गया. जिसके बाद उसे मारने की प्लानिंग लव कुश शर्मा ने कर ली थी.बिहार से पांच शूटर बुला लिए गए थे. गुरुवार को कालू जैसे ही अपने घर से निकला उसके पीछे जमीन माफिया बिट्टू खान लग गया था. पहले लामा बरियातु थाना हाज़िरी लगाने आया. उसके पीछे बिट्टू खान लगा था. थाने से ही कालू लामा की रेकी हो रही थी. जैसे ही वह थाने से हाज़री लगा कालू निकला. बिट्टू खान ने अपने शूटरों को इसकी सूचना दे उन्हें बुलाया. शूटरों को मोरहाबादी मैदान की ओर बुलाया गया,क्योंकि कालू मोरहाबादी की ओर ही चाय पीने निकला था.फिर उसे फिल्मी स्टाइल में शूटरों ने घेर कर और दौड़ा बीच राह में गोलियों से छलनी कर दिया।

कालू लामा कुख्यात अपराधी था:

मारा गया युवक कालू लामा कुख्यात अपराधी था. इसपर रांची के अलग-अलग थानों में कुल 18 मामले दर्ज हैं. वहीं सहयोगी शुभम विश्वकर्मा पर भी छह मामले दर्ज हैं. प्राथमिक जानकारी के अनुसार, बिहार के जहानाबाद के शूटर ने हत्या की घटना को अंजाम दिया है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. कालू लामा कुछ दिनों पूर्व ही जमानत पर जेल से बाहर निकला था.रांची पुलिस ने बीते 20 अप्रैल 2020 में बरियातू स्थित जोगो पहाड़ से कुख्यात अपराधी कालू लामा को छह साथियों के साथ गिरफ्तार किया था.