Ranchi:छड़ लदा ट्रैक्टर पलटी हुआ,पाँच लोग नीचे दब गए,दो गंभीर रूप से घायल

राँची।जिले में शनिवार को सुबह-सुबह बड़ा हादसा हो गया।ये हादसा मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र की है। यहां के नावाडीह में रेलवे के लिए छड़ व अन्य सामान ले जा रहा ट्रैक्टर पलट गया। इसमें ट्रैक्टर पर सवार 5 लोग इसके नीचे दब गए। आनन-फानन में जेसीबी से दबे घायलों को बाहर निकाला गया।बताया गया कि हादसे में दो लोगों की हालत बेहद ही गंभीर बताई जा रही है।जिसका इलाज रिम्स में चल रहा है। वहीं दो को हल्की चोट आई हैं और एक व्यक्ति पूरी तरह सुरक्षित हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

इस घटना में सुरक्षित व्यक्ति ने बताया कि वे मैक्लुस्कीगंज से रेलवे के लिए छड़ व अन्य जरूरी सामान लेकर खलारी के राय जा रहे थे। अचानक नावाडीह के पास ट्रैक्टर और ट्रॉली को जोड़ने वाला हिच टूट गया। इसके कारण ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और पलट गया। स्थानीय लोगों की तत्परता से सभी को समय रहते बाहर निकाल लिया।

बताया जा रहा है कि जिले में बनने वाले पुल-पुलिया व अन्य सरकारी कार्यों के छड़ की मुख्यत: कटिंग व बाइडिंग का काम मैक्सलुस्कीगंज में ही होता है। ये इनका मुख्य केंद्र है। रेलवे के लिए ये भी काम यहीं से होकर जाता है।

वहीं गंभीर रूप से घायल मंतू मुंडा और सहादुर गंझू को एंबुलेंस से बुढ़मू अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। दो अन्य मजदूर बालेश्वर मुंडा तथा बंधन गंझू को गंभीर चोट लगी हैं, जिनका इलाज मांडर अस्पताल में चल रहा है, जबकि एक अन्य मजदूर कार्तिक पूरी तरह सुरक्षित हैं।