गिरिडीह:उपायुक्त और एसपी के नेतृत्व में केंद्रीय कारा में छापा,कई घंटे तक खंगाले गए सभी वार्ड…..नहीं मिला कोई आपत्तिजनक समान….

गिरिडीह।झारखण्ड के केंद्रीय कारा गिरिडीह में छापेमारी की गई है।जिले के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक कुमार शर्मा के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई। इस दौरान सभी वार्डों को खंगाला गया। लगभग 5 घंटे तक चली इस छापेमारी में कुछ भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ। बता दें कि केंद्रीय कारा गिरिडीह में छापेमारी के दौरान महिला बंदियों और पुरुष बंदियों के सभी वार्डों को खंगाला गया है। लगभग चार से पांच घंटे तक चले इस सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा के बिंदुओं पर भी जांच की गई है।पूरी कार्रवाई शनिवार की मध्य रात्रि को शुरू किया गया जो रविवार की सुबह तक चलती रही।जिला प्रशासन ने इस छापेमारी की पुष्टि की है।

बताया जाता है कि धनबाद के जेल के अंदर एक व्यक्ति की हत्या के बाद से ही राज्य सरकार अलर्ट मोड में है।सभी जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान को समय समय पर जेल की जांच करने का निर्देश मुख्यालय द्वारा दिया गया। ऐसे में गिरिडीह प्रशासन भी अलर्ट होकर केंद्रीय कारा पर नजर रखे हुए है। जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान का साफ कहना है कि सुरक्षा में किसी तरह की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस छापेमारी में सरिया-बगोदर अनुमंडल पदाधिकारी संतोष कुमार गुप्ता, डुमरी अनुमंडल पदाधिकारी सजदा परवेज, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह, सरिया – बगोदर एसडीपीओ नौशाद आलम, नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी, मुफस्सिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान, पचम्बा थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।