प्रयागराज पहुँचे पीएम, कहा: हमेशा ही एक अलग पवित्रता और ऊर्जा का एहसास होता है, दिव्यांगों में बांटे उपकरण।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज परेड मैदान में दिव्यांगजनों को उपकरण वितरित किये. वह तीन सौ दिव्यांगजन से अलग से मन की बात भी करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को करीब 11 बजे परेड मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तीर्थराज, प्रयागराज में आकर हमेशा ही एक अलग पवित्रता और ऊर्जा का एहसास होता है. पिछले साल फरवरी में मैं कुम्भ के दौरान इस पवित्र धरती पर आया था. तब संगम में स्नान करके और उसके साथ-साथ मुझे एक और शौभाग्य मिला था.

हमें वरिष्ठजनों का सेवा करने का अवसर मिला है. यहां करीब 27 हजार साथियों को उपकरण किए गए हैं किसी को ट्रायसकिल मिली, किसी व्हीलचेयर मिली है.हमें बताया गया है कि इस सामाजिक अधिकारता शिविर में कई रिकॉर्ड बनेंगे. कार्यक्रम की शुरुआत करने के साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेला को पीएम मोदी के प्रयासों और आशीर्वाद के कारण वैश्विक मान्यता मिली है. गंगा साफ हुई है.

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी की वजह से दिव्यांगजन को सम्मान मिला है. दिव्यांगजनों को मोटरसाइकिल, ट्राइसाइकिलों बांटा गया है. विकलांग लोगों को 500 रुपये मासिक पेंशन भी मिल रही है. हम बिना किसी भेदभाव के समाज के हर वर्ग के लोगों को सभी विकास योजनाओं का लाभ देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. देश में यह सबसे बड़ा वितरण शिविर है, जिसमें सबसे अधिक संख्या में लाभान्वितों को शामिल किया गया है, साथ ही इसमें वितरित किए जाने वाली उपकरणों और सहायता यंत्रों की संख्या तथा उनका मूल्य सबसे अधिक है.

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए कहा है कि वह शनिवार को प्रयागराज के बहनों और भाइयों से मुलाकात का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं. वह प्रयागराज के साथ चित्रकूट में भी कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के जरिए कहा कि प्रयागराज का कार्यक्रम दिव्यांगजन के सम्मान और सहयोग का है. यह समाज कल्याण अभियान के तहत वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांग जन के लिए लगने वाले सबसे बड़े शिविरों में से एक होगा. उन्हें सहायता उपकरण प्रदान किए जाएंगे. यह दिव्यांगजन के लिए बेहतर जीवन स्तर सुनिश्चित करने के हमारे प्रयासों का एक हिस्सा है. वह चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखने के लिए खुश हैं.