चाईबासा:नक्सलियों के द्वारा कई जगहों पर पोस्टरबाजी,पुलिस ने पोस्टर जब्त कर छानबीन में जुटी है…

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिम सिंहभूम जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र कराईकेला थाना के नकटी एवं पोंगड़ा समेत कई जगहों पर माओवादी नक्सलियों ने पोस्टरबाजी की है। नक्सली 21 से 27 सितंबर तक अपना 18वां वर्षगांठ मना रहे हैं।वहीं, सूचना मिलते ही कराईकेला पुलिस ने शुक्रवार सुबह 4 बजे ही घटनास्थल पर पहुंचकर सभी पोस्टर जब्त कर लिए हैं।

नक्सलियों द्वारा लगाए पोस्टर में 21 से 27 सितंबर तक 18वीं वर्षगांठ मनाने की अपील की गई है। नक्सली क्षेत्र में लगातार की जा रही पोस्टरबाजी से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया है।दो दिन पूर्व ही चाईबासा इलाके में भी करीब एक दर्जन बैनर के साथ काफी संख्या में पोस्टर फेंके मिले थे।पोस्टर में लिखा है नई शिक्षा नीति नई बोतल पर पुरानी शराब है।सर्वसुलभ, मुफ्त, समान और रोजगारोन्मुख शिक्षा की व्यवस्था करें। 44 लेबर कानून पूंजीपतियों के हित में और मजदूर विरोधी 4 लेबर कोड में बदलने के विरोध में मजबूर किसान एकताबद्ध होकर आंदोलन करेंमानवाधिकार समाजिक, कार्यकर्ताओं, वकीलों एवं पत्रकारों पर झूठे आरोप लगाकर फासीवादी हमले के खिलाफ जन प्रतिरोध आंदोलन का निर्माण व तेज करें।

विदित हो कि भाकपा माओवादी संगठन 21 से 27 सितंबर तक 18वीं वर्षगांठ मना रहा है। संगठन स्थापना की वर्षगांठ को लेकर माओवादियों ने सक्रियता बढ़ा दी है।