गुमला:60 साल के बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या,अपराधियों ने घर से अपहरण कर ले गया था..

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के लोंगा महुआ टोली गांव में अज्ञात अपराधियों ने एक बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या कर दी है। वह इसी गांव के रहने वाले थे।उनका नाम मंगलेश्वर उरांव (60) है।मृतक की पत्नी मीना देवी ने बिशुनपुर पुलिस बताया कि गुरुवार रात 12:00 बजे अचानक 3-4 लोग उनके घर पहुँचे और घर का दरवाजा खुलावाया उनके पति का अपहरण कर लिया।

इन लोगों ने कहा कि वे लोग बिशुनपुर से आये हैं। मीना देवी ने बताया कि उन लोगों ने पहले दरवाजा खोलने के लिए कहा। जब उन्होंने दरवाजा खोला, तो उन 3-4 लोगों ने कहा कि मंगलेश्वर से हमलोगों को आधा घंटा अकेले में बात करनी है। यह कह कर वे लोग मंगलेश्वर उरांव को जबरन अपने साथ लेकर घर से बाहर चले गये।

देर रात तक जब मंगलेश्वर घर नहीं लौटे, तो तड़के 3:00 बजे उन्हें ढूंढ़ने के लिए परिवार के लोग बाहर निकले।घर से करीब 1 किलोमीटर दूर स्थित लोंगा पुलिया के समीप उनका खून से लथपथ शव मिला।घटना की सूचना बिशुनपुर थाना को दी गयी। थाना प्रभारी सदानंद सिंह, गुमला पुलिस अधीक्षक डॉक्टर एहतेशाम वकारीब, अभियान एसपी गुमला एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल, घाघरा थाना प्रभारी, बिशुनपुर थाना के एसआई घनश्याम रवि अंकुर कुमार घटनास्थल पर पहुंचे।शव को अपने कब्जे में लिया।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए मृतक के शव को गुमला सदर अस्पताल भेज दिया। क्षेत्र में अपराधियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस सघन अभियान चला रही है।थानेदार सदानंद सिंह ने बताया कि अपराधियों ने मृतक के गले पर धारदार हथियार से वार किया, जिससे उसकी मौत हो गयी।इधर मृतक की पत्नी मीना देवी ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है।