चने की फसल की रखवाली कर रहे बुजुर्ग किसान की हत्या,पुलिस जांच में जुटी है

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में खेत में चने की फसल की रखवाली कर रहे खैर दोहर गांव के 75 वर्षीय बुजुर्ग किसान कुर्बान अंसारी की शुक्रवार-शनिवार की रात धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई।शनिवार सुबह खेत में अंसारी का छत-विक्षत शव मिला।सूचना पर पहुँची पुलिस ने अपराधियों तक पहुंचने के लिए खोजी कुत्ते का सहारा लिया गया। हालांकि, कोई सफलता नहीं मिली। पाटन थाना क्षेत्र के तहत किशुनपुर ओपी की पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने जल्द ही मामले का उद्भेदन करने का दावा किया है।

जानाकरी के अनुसार,पाटन प्रखंड के सूठा पंचायत के तहत खैर दोहर गांव के समीप चने की खेत में शव होने की सूचना शनिवार की सुबह किशुनपुर ओपी की पुलिस को मिली। इसके बाद ओपी प्रभारी कुमार नीरज पुलिस बल के साथ पहुंचे।घटना स्‍थल पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी। शव की शिनाख्त खैर दोहर गांव निवासी कुर्बान अंसारी के रूप में हुई, जहां उसके परिजन भी चने की खेत में पहुंचे। पुलिस ने उनसे पूछताछ की।

इधर अंसारी के बेटे कुदुस अंसारी ने बताया कि उनके पिता चने की रखवाली करने के लिए रात में घर से खाना खाने के बाद खेत में सोने चले गए थे। वे शुक्रवार को दूसरे दिन गए थे और यह घटी। सरवार ने पूछताछ में किसी पर आरोप नहीं लगाया है।

घटनास्थल पर जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया उसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।इस मामले में कुर्बान के पुत्र कुकुस अंसारी ने पाटन थाना में अज्ञात के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इधर पुलिस को घटनास्थल के पास ही एक कटार मिला है। खोजी कुत्ता बार-बार कटार मिलने वाले स्‍थान पर जाकर बैठ जा रहा था। पाटन थाना प्रभारी गुलशन गौरव ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या का मामला है। जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का उद्भेदन होगा।