चतरा के स्क्रैप कारोबारी से गया में 9.40 लाख रुपये की लूट,चालक सहित दो हिरासत में,पुलिस छानबीन में जुटी है

गया।बिहार के गया जिला में झारखण्ड के स्क्रैप व्यवसायी से लूटपाट की गई है।जिले के गया-डोभी मार्ग के मनीपर गांव स्थित पुल के पास घात लगाकर अपराधियों ने व्यवसायी से 9 लाख 40 हजार रुपए लूट लिए।पिस्तौल दिखाकर घटना को अंजाम दिया गया।वहीं पुलिस ने इस मामले में दो संदिग्ध अपराधियों को हिरासत में लिया है।जानकारी के अनुसार झारखण्ड के चतरा जिला के हंटरगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले स्क्रैप व्यवसायी अनूप कुमार गया आए थे। गया से बकाए का कलेक्शन कर वह वापस झारखण्ड को लौट रहे थे।इसी क्रम में मनीपर पुल के पास दो बाइक पर रहे चार की संख्या में हथियार से लैस अपराधियों ने वाहन को रुकवाया।इसके बाद व्यवसायी को पिस्तौल का भय दिखाकर रुपए वाला बैग लूट लिए।बैग में 9 लाख 40 हजार कैश थे।

बताया जाता है कि घटना के बाद कबाड़ (स्क्रैप) का व्यवसाय करने वाले अनूप कुमार ने तुरंत इसकी जानकारी गया एसएसपी हरप्रीत कौर और डोभी थाना को दी। उसके बाद डोभी थानाध्यक्ष अजय कुमार मामले की छानबीन में जुट गए।इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें कबाड़ व्यवसायी के वाहन का चालक निखिल चौबे (चतरा के घंघरी निवासी) और डोभी थाना के वकील गंज के रहने वाले सुरेंद्र पासवान शामिल हैं।पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरेंद्र पासवान के घर से कुछ कैश और लूट में इस्तेमाल अपाचे बाइक को पुलिस ने बरामद कर लिया है।

इस घटना के तार औरंगाबाद के दाउदनगर से भी जुड़े हैं। निशानदेही के आधार पर पुलिस अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ा रही है।वहीं, इस घटना के बावजूद कबाड़ी व्यवसायी अनूप कुमार ने काफी सूझबूझ दिखाई।उसने लूट की घटना होने के बाद अपने मोबाइल से लूट की घटना करने वाले अपराधियों की बाइक की फोटो खींच ली।फोटो खींचने के बाद उसे गया एसएसपी हरप्रीत कौर और डोभी थाना को भेजा। इसके बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की और फोटो के आधार पर डोभी के वकीलगंज पहुंच गई और सुरेंद्र पासवान को हिरासत में ले लिया।

डोभी थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि झारखण्ड के कारोबारी से लूट की घटना बीती रात को हुई है। इस मामले को लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। जल्द ही घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।वरीय अधिकारियों द्वारा इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी।