सिमडेगा:रेलखंड के दोहरीकरण कार्य में लगे पोकलेन को उग्रवादियों ने किया आग के हवाले,पुलिस जांच में जुटी है

सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा जिले में रेलखंड के दोहरीकरण कार्य में लगे पोकलेन को उग्रवादियों ने आग के हवाले कर दिया। यह घटना जिले के बानो थाना क्षेत्र के कनरवा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार की देर रात हुई है।जहां हथियार बंद उग्रवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया।घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई हैं। घटना को लेकर आशंका जा रही है कि लेवी को लेकर पीएलएफआई उग्रवादियों ने घटना को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस की जांच के बाद ही पूरे मामला का पता चल पाएगा।

जानकारी के अनुसार, पीएलएफआई के उग्रवादियों ने हटिया- राउरकेला रेल खंड के दोहरीकरण कार्य में लगे पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया। घटना रात करीब 1:00 बजे की बताई जा रही है।जब हथियारों से लैस पीएलएफआई उग्रवादियों ने कनरवां स्टेशन पहुंचकर रेल खंड के दोहरीकरण के कार्य में लगे पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया।वहीं, हस्त लिखित पर्चा छोड़कर पंडित नामक उग्रवादी ने घटना के जिम्मेदारी ली है।घटना को लेकर आशंका जताई जा रही है कि लेवी को लेकर पीएलएफआई उग्रवादियों ने घटना को अंजाम दिया है।

इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंच गई मामले की जांच में जुट गई।एसडीपीओ डेवीड द्रौड्राइ ने हमले की पुष्टि की है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि घटनास्थल से पुलिस पर्चा जब्त कर लिया है. उग्रवादियों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम दिए जाने के बाद पूरे इलाके में क्षेत्र में डर का माहौल है. बानो प्रखंड का क्षेत्र पीएलएफआई उग्रवादियों के लिए हमेशा से शॉफ्ट टारगेट रहा है. रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर हमले से उनकी सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।