खूँटी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो लाख का इनामी पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार

खूँटी। भाजपा नेता मांगो मुंडा समेत तीन की हत्या में शामिल दो लाख इनामी पीएलएफआइ उग्रवादी गिरफ्तार हुआ है. एसपी आशुतोष शेखर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए अड़की थाना क्षेत्र के लेबेद जंगल से दो लाख इनामी सनिका ओडेया गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार उग्रवादी के पास से एक पिस्टल, दो गोली और पीएलएफआई का पर्चा बरामद किया है. सनिका ओडेया के खिलाफ रांची और खूंटी के अलग अलग थाना में कुल 22 मामले दर्ज है. लंबे समय से पुलिस को सनिका की तलाश थी.

एसपी को मिली थी गुप्त सूचना:

एसपी आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी कि, पीएलएफआई के कुछ उग्रवादी अड़की थाना क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. मिली सूचना के आधार पर एसपी के निर्देश पर पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए अड़की थाना क्षेत्र के लेबेद जंगल से सनिका ओडेया को गिरफ्तार किया है.

चार दिनों के दौरान दो इनामी उग्रवादी गिरफ्तार:

खूंटी पुलिस ने पिछले चार दिनों दौरान पीएलएफआई के दो बड़े इनामी उग्रवादी को गिरफ्तार किया है. इससे बीते 16 मार्च को खूंटी जिले के तोरपा थाना क्षेत्र के महारौड़ा जंगल से पुलिस ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर सामुएल कंडुलना उर्फ चांगो उर्फ सामू चाचा को गिरफ्तार किया था. सामुएल पर दो लाख रुपए का इनाम घोषित था. उसके पास से पुलिस ने एक सिंगल बैरल देसी पिस्तौल और .315 बोर की दो जिंदा गोली बरामद किया था.

भाजपा नेता मागो मुंडा की पत्नी और बेटे की हत्या में शामिल था सनिका:

खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र के हेठगोवा गांव में बीते 22 जुलाई 2019 को भाजपा नेता मागो मुंडा की पत्नी और उसके बेटे की वर्दीधारी उग्रवादियों ने टांगी से प्रहार कर और गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्यारों ने रात आठ बजे घर में घुसकर इस घटना को अंजाम दिया था. हमलावरों की गोली से मांगो के पड़ोस में रहने वाली एक महिला भी जख्मी हुई है थी. इस तिहरे हत्याकांड में सनिका ओडेया शामिल था।