सम्मान:पुलिस सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले डीएसपी चंद्रशेखर आजाद और इंस्पेक्टर श्याम किशोर महतो को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित किया जायेगा

राँची।झारखण्ड के डीएसपी चंद्रशेखर आजाद और इंस्पेक्टर श्याम किशोर महतो को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित किया जायेगा। इन दोनों पदाधिकारियों को पुलिस सेवा में अपने उत्कृष्ट काम के लिए सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से किया जाएगा।गौरतलब है कि साल 2021 के लिए अन्वेषण में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक से 152 पुलिसकर्मियों को प्रदान किया जाएगा।इस पदक का गठन 2018 में अपराध की जांच के उच्च पेशेवर मानकों को बढ़ावा देने और जांच अधिकारियों द्वारा ऐसी उत्कृष्टता को मान्यता देने के उद्देश्य से किया गया था।

युवती का सिर कटा निर्वस्त्र शव मिलने के मामले में किया था बेहतर अनुसंधान

डीएसपी चंद्रशेखर आजाद और इंस्पेक्टर श्याम किशोर महतो को, युवती की सिर कटा निर्वस्त्र शव मिलने के मामले में बेहतर अनुसंधान करने को लेकर सम्मानित किया जाएगा. चंद्रशेखर आजाद उस समय सिल्ली डीएसपी थे और श्याम किशोर महतो ओरमांझी थाना प्रभारी थे।

क्या है मामला
बीते तीन जनवरी को राँची के ओरमांझी थाना क्षेत्र के जंगल में युवती का सिर कटा निर्वस्त्र शव मिला था।इस मामले में एसएसपी सुरेंद्र कुमार निर्देश पर बनी विशेष टीम ने मुख्य आरोपी शेख बिलाल बीते 14 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था। गौरतलब है की 9 दिनों बाद पुलिस ने बीते 12 जनवरी को युवती का सिर राँची के पिठौरिया थाना क्षेत्र के चंदवे बस्ती से बरामद किया था. इसके अलावा युवती का कपड़ा और गला काटने के लिए इस्तेमाल की गई धारदार हथियार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया था. एक दिन पहले ही पुलिस ने आरोपित बेलाल के घर से हथियार और कपड़ा बरामद किया था।