कुख्यात अपराधी पप्पू शर्मा गिरिडीह पुलिस के हत्थे चढ़ा;कोडरमा में डकैती करने के बाद गिरिडीह में अपराध की प्लानिंग कर रहा था कुख्यात पप्पू शर्मा….

गिरिडीह।झारखण्ड के कोडरमा जिला में डकैती जैसी घटना को अंजाम देने के बाद कुख्यात अपराधी पप्पू शर्मा गिरिडीह आ पहुंचा।पप्पू शर्मा की योजना गिरिडीह में भी आपराधिक घटना को अंजाम देने की थी लेकिन इसकी सूचना गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को लग गई। जिसके बाद छापेमारी कर कुख्यात अपराधी को शिकंजे में ले लिया गया।पप्पू शर्मा के गिरिडीह में होने की सूचना पर एसपी दीपक कुमार शर्मा ने खोरीमहुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज सिंह को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। गिरिडीह जिला की पुलिस और कोडरमा पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी अभियान चलाया और पप्पू शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। पप्पू के पास से लोडेड पिस्टल भी बरामद किया गया है।यह जानकारी गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में दी है।

एसपी दीपक शर्मा ने बताया कि जमुआ थाना इलाके का चचघरा निवासी पप्पू शर्मा कुख्यात अपराधी है। पप्पू द्वारा कोडरमा जिला के तिलैया थाना अंतर्गत गांधी रोड के किनारे कुरियर दुकान में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया है।यहां डकैती करने के बाद पप्पू गिरिडीह आ पहुंचा है और यहां भी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में है।घटना को अंजाम देने के लिए पप्पू चचघरा इलाके में छिपा हुआ है।ऐसे में कोडरमा पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाया गया और पप्पू को दबोचा लिया. गिरफ्तारी के बाद पप्पू के खिलाफ जमुआ थाना में आर्म्स एक्ट में प्राथमिकी भी दर्ज की गई।

पप्पू शर्मा अपहरण, सुपारी किलिंग में रहा है शामिलः

गिरिडीह एसपी दीपक शर्मा ने बताया कि पप्पू शर्मा काफी कुख्यात अपराधी है।वर्ष 2014 में जमुआ थाना इलाके से नाबालिग लड़की का अपहरण किया। यहां इसके खिलाफ जमुआ थाना कांड संख्या 194/14 दर्ज है। 2015 में इस अपराधी ने बिरनी के चिकित्सक का अपहरण किया था। इस घटना को लेकर पप्पू के खिलाफ बिरनी थाना कांड संख्या 194/15 दर्ज है।वर्ष 2017 में इसके खिलाफ धनवार थाना में कांड संख्या 309/17 (आर्म्स एक्ट) दर्ज किया गया। 2018 में इस अपराधी ने पचम्बा थाना इलाके में ब्लॉक के कर्मचारी से लूट की थी।इस घटना को लेकर पचम्बा थाना कांड संख्या 21/18 दर्ज किया गया था।वर्ष 2019 में हजारीबाग के इचाक में इसने सुपारी किलिंग की इचाक थाना में 118/19 (हत्या) की प्राथमिकी दर्ज की गई। जबकि इस बार कोडरमा के तिलैया में डकैती की तो गिरिडीह में हथियार के बल बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना तैयार कर ली।

छापेमारी में शामिल पदाधिकारीः

गिरिडीह एसपी दीपक शर्मा ने बताया कि पप्पू शर्मा को गिरफ्तार करने में खोरी महुआ एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी कैलाश महतो, जमुआ इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह, कोडरमा जिले के डोमचांच अंचल इंस्पेक्टर बिनोद कुमार, जमुआ थाना प्रभारी मणिकांत कुमार, कोडरमा जिला के तकनिकी शाखा प्रभारी अब्दुल खान, तिलैया थाना के निताय चन्द्र साहा, जमुआ थाना के रोहित कुमार सिंह का अहम योगदान रहा।