Nidhi Murder Case:चौथी मंजिल से लड़की को फेंकने वाला सूफियान को यूपी पुलिस ने एनकाउंटर कर पकड़ा,पैर में लगी गोली

लखनऊ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 17 साल की निधि गुप्ता को मौत के घाट उतारने वाला आरोपी सूफियान पुलिस एनकाउंटर में घायल हो गया है।आरोपी के पैर में गोली लगी है। दुबग्गा थाना पुलिस ने मुठभेड़ के बाद सुफियान को गिरफ्तार कर लिया और उसे इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया है।जहां इलाज़ चल रहा है। यूपी पुलिस ने सुफियान पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था।

खबर के अनुसार,सूफियान की गिरफ्तारी के 5 टीमों का गठन किया गया था। उसके प्रदेश के बाहर जाने की आशंका जताई जा रही थी। हालांकि, पुलिस की सख्ती के चलते आरोपी लखनऊ से बाहर नहीं भाग सका था।

दरअसल,लखनऊ के दुबग्गा थाना इलाके में रहने वाले सूफियान ने 17 साल की युवती निधि को छत से नीचे फेंक दिया था। मृतका की माँ का कहना है कि आरोपी पिछले कई दिनों से उनकी बेटी को तंग कर रहा था और उसका वीडियो होने की बात कहकर धर्मपरिवर्तन कर बेटी पर जबरन शादी करने का दबाव बना रहा था।

इधर जॉइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर पियूष मोर्डिया ने बताया था, निधि गुप्ता और आरोपी सूफियान आसपास रहते थे।डेढ़ साल से सूफ़ियान मृतका से दोस्ती करना चाहता था।दोनों परिवारों को उनके बारे में जानकारी थी। सूफियान ने निधि को एक मोबाइल फोन भी गिफ्ट दिया था। यह जानकारी होने पर मृतका के घरवाले सूफियान के घर गए थे।दोनों परिवारों में झगड़ा होते देख निधि छत पर भागी और सूफियान उसके पीछे-पीछे छत पर गया।कुछ देर बाद मृतका के नीचे गिरने और चीखने का शोर मिला। इसके बाद घायल छात्रा को अस्पताल ले जाने के दौरान सूफियान भी साथ में था। हालांकि, बुरी तरह जख्मी हो चुकी निधि को डॉक्टर बचा नहीं सके थे।

वहीं मृतका के परिजनों की शिकायत पर सूफियान के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश तेज की गई। इस मामले में डीसीपी पश्चिम ने आरोपी सूफियान पर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया था।इसके बाद आज यानी शुक्रवार को उसे एक शॉर्ट एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया गया।फिलहाल गोली लगने से घायल आरोपी को केजीएमयू में भर्ती कराया गया है। पुलिस अब निधि के परिवारवालों के हर आरोप की जांच करने की बात कह रही है।