Ranchi:शादी के पांचवें दिन दुल्हन पति को छोड़ प्रेमी संग रफ़ूचक्कर।

शादी के पांचवे दिन दुल्हन प्रेमी संग फरार

चुटिया थाना में नवविवाहित युवक के साथ उसके परिजन

रोहित सिंह
राँची: बड़ी धूमधाम से शादी हुआ, रस्मे अदायगी के लिए अपने माँ बाप कर घर पहुंची दुल्हन अपने प्रेमी संग फरार हो गई। चुटिया धुमसा टोली किराये के मकान में रहने वाले पिता ने अपनी बेटी तनिष्क(बदला हुआ नाम) की शादी अपने हिसाब से बढ़चढ़कर बेटी का ब्याह पुरुलिया के रहने वाले एक युवक के साथ एक दिसम्बर को धूमधाम से किया।बेटी को आशीर्वाद देकर विदा कर दिया।लेकिन उनके अरमानों में पानी फेर दी जब बेटी रस्म अदायगी के लिए गुरुवार 5 दिसम्बर को अपने पिता के घर आई।घर आने के कुछ ही घण्टे में तनिष्क(बदला हुआ नाम) अपने प्रेमी गौतम चौधरी के संग फरार हो गई।

घर आये दामाद को जब पता चला तो उकसे होश उड़ गए। लड़की के पिता ने बेटी की खोजबीन शुरू की लेकिन नहीं मिली। उन्हें शाम में पता चला उसका प्रेमी गौतम चौधरी जो कि एक वैल्डिंग का काम करता है उसके साथ चली गई।इधर पत्नी के भागने की खबर युवक ने अपने घर वालों को दिया।घर वाले आज चुटिया थाना पहुंचे और थाना प्रभारी रवि ठाकुर को सारी जानकारी दिया।थाना प्रभारी रवि ठाकुर ने आश्वासन दिया दोनों को खोजबीन कर दोनों का सहमति पूछा जाएगा क्योंकि दोनों बालिग है और दोनों आपसी सहमति से भागी है।

युवक के परिजन ने थाना में लिखित आवेदन दिया कि अबसे हमलोग लड़की से सारे नाता तोड़ रहे हैं ,वो लड़की आने के बाद लड़की को बहु नहीं बनाएंगे। क्योंकि ऐसी बहु अब नहीं रख सकते हैं। युवक के परिजन ने बताये की हमलोग नहीं चाहते हैं दोबारा अब वो लड़की मेरी घर की बहू बने। इसलिए थाना में सूचना देना जरूरी थे क्योंकि कल आये और लड़की के परिजन बोले कि लड़की को अपना लो।इ सलिए थाना को जानकारी देते हुए लड़की के परिजनों और लड़की से नाता तोड़ रहे हैं।

बेबस बाप टुकुर टुकुर देखता सुनता रहा

लड़की के पिता थाना में हाथ जोड़े खड़ा होकर सिर्फ टुकर टुकर देख और सुन रहे थे।उनसे जब पूछा गया आखिर आपको पता नहीं था कि आपकी बेटी किसी से प्रेम करती है।उन्होंने बताया कोई भी बाप अपने बच्चो को खुशी देखते हैं। मुझे भी जानकारी मिली थी मेने पूछा था अगर तुम्हें लड़का पसंद है तो उससे ही शादी कर लो। मैं लड़का गौतम से भी पूछे थे कि मैं अपनी बेटी की शादी कर रहा हूँ। दोनों ने कोई आपत्ति नहीं जताया था। बड़ी मुश्किल से शादी में कर्ज लेकर बेटी की शादी की लेकिन ऐसी बेज्जती बेटी ने करा दी। बता दें उक्त युवती के पिता कुक का काम कर परिवार का भरण पोषण करते हैं, और कर्ज लेकर अपनी बेटी की विवाह किये थे।