चतरा:पत्थर माइंस साइट पर नक्सलियों का हमला, दो पोकलेन को किया आग के हवाले,पुलिस जांच में जुटी है…

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले में टीएसपीसी नक्सलियों ने सोमवार की रात जमकर उत्पात मचाया है। नक्सलियों ने जिले के झारखण्ड-बिहार बार्डर स्थित हंटरगंज थाना क्षेत्र के लुटा गांव में धावा बोलकर निर्माण कार्य में लगे दो पोकलेन फूंक दी।साथ ही मौके पर मौजूद निहत्थे कर्मियों और मजदूरों के साथ मारपीट भी की गई है।पुलिस नक्सली घटना को लेकर टीएसपीसी के हरेंद्र दस्ते का हाथ होने की आशंका जता रही है।

जानकारी के अनुसार हजारीबाग निवासी रामलखन मेहता के माँ कौलेश्वरी इंटरप्राइजेज पत्थर माइंस पर नक्सलियों ने धावा बोला है।जिले में लगातार नक्सली संगठन के विरुद्ध पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान से बौखलाए नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है। नक्सल संगठन इलाके में छोटी-बड़ी हिंसक घटनाओं को अंजाम देकर लोगों के बीच दहशत फैलाने चाहते हैं और पुनः इलाके में पांव जमाने का प्रयास कर रहे हैं।वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई है।पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच कर रही है। साथ ही इलाके की घेराबंदी कर पुलिस नक्सलियों के खिलाफ सघन सर्च अभियान चला रही है।पुलिस ने घटना के संबंध में पत्थर माइंस के मजदूरों और कर्मियों से भी पूछताछ की है।

बताया जाता है कि लेवी और रंगदारी की मांग को लेकर नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है।वहीं नक्सली हिंसा से माइंस कर्मियों और मजदूरों में दहशत है।हालांकि पुलिस ने कर्मियों और मजदूरों को सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया है।