नवादा के सनकी अंकित अहीर ने 24 घंटे के अंदर दूसरी बार राँची में सनसनी फैला दी,जब फेसबुक लाइव आकर खुद कनपटी में पिस्टल सटाकर गोली मार लिया…लाइव मौत से राँची से लेकर नवादा तक हड़कंप…

–इससे पहले शुक्रवार शाम छात्रा निवेदिता उर्फ खुशी ( प्रेमिका) की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

–इधर खुशी उर्फ निवेदिता का अंतिम संस्कार किया जा रहा था,उधर कोकर स्थित एक खंडहर घर मे अंकित फेसबुक लाइव आकर मौत को गले लगा रहा था।

–घटना के बाद राँची से लेकर नवादा तक हड़कम्प मच गया,क्योंकि सनकी अंकित ने फेसबुक में लाइव बता रहा था कि वो अब मरने वाला है

राँची।राजधानी राँची में छात्रा की गोली मारकर सनसनी फ़ैलाने वाले सनकी अंकित अहीर ने भी फेसबुक लाइव कर कनपटी में गोली मारकर आत्महत्या कर लिया है।शुक्रवार देर शाम अरगोड़ा थाना क्षेत्र के पटेल पार्क स्थित हरमू नंद नगर में निवेदिता नयन नाम की छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने अपने अंकित अहीर नाम के फेसबुक आइडी पर लाइव आकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया। अंकित ने शनिवार को कोकर के मदन ढाबा के सामने एक खंडहरनुमा घर में खुद को गोली मार ली।जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।अंकित ने जिस पिस्टल से निवेदिता उर्फ खुशी को गोली मारी थी।उसी पिस्टल से खुद को भी गोली मार ली।

अंकित ने मरने से पहले फेसबुक पर जारी किया वीडियो,कहा पति पत्नी की तरह रहते थे,जीना चाहते थे, लेकिन सभी ने दबाया।

राजधानी राँची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पटेल नगर में एक छात्रा निवेदिता नयन (20) की गोली मार हत्या कर दी गई थी। हत्या अंकित अहीर नाम के युवक ने की थी। इस घटना के अगले दिन शनिवार को अंकित अहीर ने भी खुद को गोली मार खुदकुशी कर ली।खुदकुशी करने से पहले भी उसने एक वीडियो शेयर किया। उक्त वीडियो में उसने कहा कि ये हमारी लव स्टोरी है। इंसान जब हर जगह से टूट जाता है तब उसके पास कुछ नहीं बचता। कही ना कही हरेक इंसान ने मुझे तोड़ा। जिसमें मुझे पैदा किया और जिसके साथ मैने हाथ पकड़ कर जीने का सपना देखा था। हरेक इंसान ने मुझे तोड़ा। आज मै गलत कदम उठाने वाला हूं। मेरा माता पिता हो उसके दोनों को अपने बच्चों की इज्जत से ज्यादा बाहर के लोगो का इज्जत प्यारा है। वे लोग समाज, परिवार इधर उधर की इज्जत को देख रहे है। बच्चों की इज्जत का नहीं। हम दोनों को किसी ने नहीं समझा। हर बात पर दबाने की कोशिश की गई। तकलीफ होती है। चार साल से हम लोग इतना जुड़ गए थे की सारा सपना पूरा हो गया। एक अच्छी जिंदगी जिए। हम दोनों खुद से शादी किए अपने नजर में। दोनों का अच्छा खासा रिलेशन चला। राँची में रहने के दौरान हर दिन पति पत्नी की तरह मिले। खाना, बैठना साथ रहना हरेक चीज हुआ। ये सारी बाते उसकी हॉस्टल की दोस्त जानती है। उसकी छोटी बहन भी जानती है। हमारे जो दोस्त है वो भी सारी बाते जानते है। हमारे घर वाले जानते है। सभी हम दोनों को अलग करना चाहते थे। ये हम बर्दाश्त नहीं कर पाए। आज घर से निकले हुए मुझे 24 दिन हो गया। हम छह अप्रैल को ही घर से निकले है। दर दर भटकते रहे यह सोच कर की अब सब ठीक हो जाएगा अब सब ठीक हो जाएगा। लेकिन कुछ ठीक नहीं हुआ। हरेक जगह से हम टूट चुके है। कुछ बचा नहीं है। कुछ भी नहीं बचा। आपलोग मुझे माफ करे। आखिरी वक्त में मै रोना नहीं चाहता। मैं बहुत रोया हूं।

खुदकुशी करने से पहले अंकित ने भी सोशल मीडिया पर लाइव कर स्वीकार किया कि निवेदिता को उसने ही गोली मारी थी। मृतक निवेदिता और उसे गोली मारने वाला अंकित अहीर नवादा के राजेंद्र नगर के रहने वाले थे। दोनों एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे। निवेदिता की हत्या के बाद उसके पिता सिद्धेश्वर प्रसाद के फर्द बयान पर अरगोड़ा थाना में अंकित अहीर के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज हुई। सिद्धेश्वर प्रसाद के अनुसार निवेदिता की रूम मेट ने उन्हें बताया कि अंकित करीब एक वर्षों से निवेदिता के रांची स्थित हॉस्टल में आकर उससे सड़क पर मिलता जुलता था। लेकिन अंकित के गलत हरकत की वजह से निवेदिता ने उससे मिलना जुलना बंद कर दिया था। पिछले कुछ दिनों से अंकित, निवेदिता का लगातार पीछा कर रहा था। उसे फोन कर और मिलकर अक्सर कहता था कि वह गोली मार देगा। निवेदिता पिछले ढाई वर्षों से राँची के हरमू पटेल नगर में स्थित उत्तम गर्ल्स हॉस्टल में रहकर इक्फाई यूनिवर्सिटी में बीबीए पढ़ाई कर रही थी।

शाम 4.54 में सोशल मीडिया पर किया लाइव की मै खुशी के पास जा रहा हूं

अंकित अहीर ने शाम 4.54 में सोशल मीडिया पर लाइव कर बताया कि उसने ही खुशी को गोली मारी है। अब वह भी उसके पास जा रहा है। उसने अपना लोकेशन अपनी बहन राधा दीदी को भेज दिया है। यह भी बताया कि उसका एक मोबाइल नंबर चालू है। 29 सेकेंड के इस लाइव के बाद उसने खुद को गोली मार ली। इसके बाद राँची पुलिस उसे ढूंढते हुए वहां पहुंची। फॉरेंसिक जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया। पोस्टमार्टम रविवार को होगा।

बता दें निवेदिता शुक्रवार को अपनी सहेली श्रृष्टि कुमारी के साथ हरमू बाजार में नाश्ता करने के लिए गई थी। शाम 6.20 बजे वह नाश्ता करने के बाद हॉस्टल लौट रही थी।हॉस्टल से 50 मीटर की दूर पर जब वह पहुंची, उसी दौरान अंकित ने उसके पास पहुंचा।उसने निवेदिता से पूछा कि मुझसे बात क्यों नहीं कर रही हो, निवेदिता ने उसकी बात का कोई जवाब नहीं दिया। इसी दौरान अंकित ने निवेदिता को गोली मार दी।वहीं गोली छिटकने से उसकी सहेली श्रृष्टि भी घायल होकर सड़क पर गिर गयी। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग घरों से निकले, तबतक अंकित मौके से फरार हो गया था।राँची पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए राँची से लेकर बिहार के नवादा समेत कई ठिकाने पर छापेमारी कर रही थी।

इधर आज निवेदिता के परिजन आज राँची पहुँचे थे और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को पुलिस ने सौप दिया।उसके बाद हरमू मुक्ति धाम में निवेदिता का अंतिम संस्कार किया गया।वहीं निवेदिता के पिता के फर्द बयान पर अरगोड़ा थाना में मामला दर्ज किया गया।