बेटी कुएं में गिरी,बचाने के लिए माँ ने लगा दी छलांग,दोनों की मौत…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के तेतुलमारी थाना क्षेत्र के बनतुलसी धौडा स्थित कुएं में डूब जाने से शनिवार को 30 वर्षीय मालो देवी व उसकी सात वर्षीय बेटी बाबी कुमारी की मौत हो ग‌ई। सूचना पाकर आस पास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और स्थानीय पुलिस को सूचित किया। घटना के वक्त मृतका का पति 35 वर्षीय सुबोध भुइयां मजदुरी करने गया था।

बताया जाता है कि मृतका अपनी दो पुत्रियों को अपने साथ लेकर घर से थोड़ी दूर स्थित एक कुएं पर नहलाने और कपड़े धोने के लिए ले गई थी। बड़ी पुत्री बाबी बाल्टी में रस्सी बांधकर कुएं से पानी निकाल रही थी,इसी बीच अचानक उसका पैर फिसल गया और वह गिर पड़ी। उसे बचाने के लिए उसकी माँ भी कुएं में कूद ग‌ई।दोनों को कुएं मे गिरता देख छोटी बच्ची वहां से दौड़ कर भागी और घटना की जानकारी अपने परिजन को दी। इसपर परिजन के अलावा कई लोग आए और दोनों को कुएं के पानी से बाहर निकाला। आनन-फानन में उन्‍हें इलाज के लिए ले अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही दोनों की मौत हो ग‌ई।

इधर सूचना मिलने के बाद करीब 2 घंटे के बाद तेतुलमारी थाने के पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल पर जांच पड़ताल की। तत्पश्चात इसके बाद परिजनों से घटना की जानकारी ली। इधर, मृतक के परिजन मृत माँ-बेटी के शवों का पोस्टमार्टम कराने से मना कर रहे थे,लेकिन लोगों के समझाने के बाद वे तैयार हुए।इस सम्बंध में थाना प्रभारी ने कहा कि मृतिका के माता-पिता के बाराचट्टी,बिहार से आने के बाद ही शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजा जाएगा।