काल बनकर ट्रक आया और भीड़ को रौंद दिया,पाँच की मौत,15 घायल,स्कूटी और कार में टक्कर होने से लोग सड़क पर जमा हुए थे…

लखीमपुर खीरी।उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी जनपद में शनिवार देर शाम दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। यहां एक ट्रक ने भीड़ में ट्रक घुसा दिया।जिससे ट्रक के चपेट में आने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।जिले के एसपी गणेस साहा ने बताया कि चौकी राजापुर क्षेत्रांतर्गत ग्राम पनगी खुर्द में बहराईच रोड पर कार और स्कूटी के बीच टक्कर हो गई। इसके बाद कुछ व्यक्ति रोड पर जमा हो गए। इसी दौरान एक ट्रक द्वारा रोड पर खड़े व्यक्तियों को रौंद दिया गया, जिसमें 4-5 लोगों की मृत्यु हो गई. 10-15 लोग घायल हुए। मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।वहीं, लखीमपुर खीरी में हुई सड़क दुर्घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है।साथ ही ट्वीट किया है कि ‘लखीमपुर खीरी में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री जी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है’।

इधर एसपी गणेस साहा ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव पनगी खुर्द के पास पीलीभीत बस्ती रोड पर बहराइच की तरफ जा रही कार ने सामने से आ रहे स्कूटी सवार को देर शाम करीब साढ़े सात बजे टक्कर मार दी, जिसमें वह जख्मी हो गया। हादसा देखकर मौके पर भीड़ जमा हो गई। इसमें ज्यादातर पनगी गांव के रहने वाले निवासी थे, तभी एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक बहराइच की तरफ से आ रहा था। वह भीड़ को रौंदते हुए खाई में जा गिरा। हादसा इतना दर्दनाक था कि मौके पर चीख पुकार मच गई दर्जनों लोग जख्मी हो गए ।

बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को ग्रामीणों की मदद से जिला अस्पताल भिजवाया, जहां पहुंचते पहुंचते पांच की मौत हो चुकी थी। करीब आधा दर्जन लोग जख्मी है। उनको इलाज किया जा रहा है. घायलों में दो की हालत नाजुक बताई जा रही है।मृतकों की पहचान रिजवान 20, करन 14, पारस निषाद 84 और करूणेश वर्मा 30 और वीरेंद्र वर्मा निवासीगण पनगी खुर्द के रूप में हुई है। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा ने मौका मुआयना किया है। डीएम ने पांच मौतों की पुष्टि की है।