गिरिडीह:घर में चल रही थी मिनी शराब की फैक्ट्री,पुलिस ने की छापेमारी तो धंधेबाज हुए फरार……

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के बिरनी थाना क्षेत्र के मनिहारी गांव में छापेमारी कर पुलिस ने अवैध शराब की मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। दरअसल, गांव के एक घर में अवैध रूप से शराब का निर्माण करने और बोतलों में पैक कर शराब की बिक्री करने की सूचना पुलिस को मिली थी।इस सूचना पर बिरनी पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर बिरनी थाना प्रभारी मृत्युंजय सिंह ने गांव में छापेमारी की।इस दौरान पुलिस ने मौके से भारी मात्रा शराब और ब्रांडेड कंपनी के रैपर, ढक्कन, खाली बोतल और केमिकल बरामद किया है। मनिहारी गांव ने भीम साव के घर पर पुलिस ने छापेमारी की थी।हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही भीम साव फरार हो गया।पुलिस ने मौके से अवैध शराब, शराब के निर्माण और पैकिंग में प्रयुक्त सामान और एक कार जब्त किया है।

दरअसल, गिरिडीह के एसपी दीपक शर्मा को यह सूचना मिली थी कि बिरनी थाना क्षेत्र के कुछ स्थानों पर नकली विदेशी शराब का निर्माण किया जा रहा है और शराब को बोतल में पैक कर उसपर ब्रांडेड कंपनी का रैपर लगाकर बाजार में खपाया जा रहा है. यह सूचना मिलने के बाद एसपी ने सरिया- बगोदर के एसडीपीओ नौशाद आलम और बिरनी थाना प्रभारी मृत्युंजय सिंह को मामले में जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

सूचना पर बिरनी थाना प्रभारी ने जांच शुरू की।जिसमें मामला सत्य पाया गया।इसके बाद बुधवार को पुलिस ने भीम साव के घर पर छापेमारी की।बताया जाता हैं कि दुर्गा पूजा को देखते हुए धंधेबाज ज्यादा से ज्यादा नकली शराब बनाने और उसे खपाने की योजना पर काम कर रहा था
जिले के एसपी दीपक शर्मा ने कार्रवाई की पुष्टि की है।उन्होंने कहा कि नकली शराब जानलेवा है और इस तरह के धंधे में शामिल सभी लोगों को चिन्हित करते हुए कार्रवाई की जा रही है।