देवघर:त्रिकूट पहाड़ पर बड़ी दुर्घटना,रोपवे की ट्रॉलियों आपस में टकरा गई,आधा दर्जन लोग घायल,दर्जनों फंसे हुए हैं,एनडीआरएफ़ की टीम द्वारा रेस्क्यू जारी है

दुमका।झारखण्ड में बाबा नगरी देवघर के त्रिकुट पहाड़ में संचालित रोपवे की कई ट्रॉलियां आपस में टकरा गई हैं। इस हादसे में आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। मोहनपुर थाना क्षेत्र स्थित त्रिकूट रोपवे की ट्रॉली आपस में टकराने से लगभग आधा दर्जन लोगों को चोटें आई हैं। इस हादसे में घायलों में महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल है।रामनवमी को लेकर यहां पूजा करने और घूमने के लिए सैकड़ों की संख्या में पर्यटक आए थे। त्रिकूट रोपवे हादसा में 19 ट्रॉली में 70 लोग फंसे हुए हैं।जिनको एनडीआरएफ की टीम उतारने के प्रयास में जुटी है। रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया।एनडीआरएफ़ टीम ले द्वारा फंसे लोगों के लिए खाने पीने का समान पहुँचाया जा रहा है।अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही है।

इधर घटना को लेकर एसपी सुभाष चंद्र जाट ने पुष्टि की है।गिरिडीह से आए एक पर्यटक ने बताया कि जब उनकी ट्रॉली ऊपर चढ़ रही थी, उसी वक्त दूसरी ट्रॉली नीचे आ रहे थे और एक दूसरे के संपर्क में आने से यह हादसा हुआ।

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि दो-तीन ट्रॉली के आपस में टकराने की वजह से ऊपर की ट्रॉलियां भी हिलने लगीं। इस वजह से वो भी पत्थरों में जाकर टकरा गए, जिस वजह से हादसा हुआ है। इधर घायलों को इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल भेज दिया गया हैं।वहीं बाकी लोगों को सुरक्षित निकालने का काम चल रहा है।घटना की जानकारी प्राप्त होते ही जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। वो अन्य लोगों को सुरक्षित निकालने के प्रयास में जुटे हुए हैं। इस हादसे के कारणों का अब तक नहीं पता चल पाया है।