लोहरदगा:रामनवमी जुलूस पर पथराव और आगजनी की घटना के बाद लोहरदगा में लगा धारा 144, ट्रेन पर भी पथराव

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के हिरही गांव में रामनवमी जुलूस में पथराव और आगजनी घटना के बाद हिरही और उसके आसपास के गांवों में धारा 144 लगा दिया गया है।जिन गांवों में धारा 144 लगाया गया है उसमें कुर्से, हिरही और कुजरा गांव शामिल है।इस क्षेत्र में पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों का एक साथ जमा होने पर मनाही की गई है, इस क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति द्वारा घातक हथियार ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।वहीं अगले आदेश तक सभी धार्मिक आयोजन पर दिए गए आदेश को रद्द कर दिया है।

सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई है:

सदर थाना क्षेत्र के हिरही गांव में रामनवमी जुलूस में पथराव की घटना के बाद हिरही और उसके आसपास के गांवों में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई है। बवाल मच गया है।उपद्रवियों ने दर्जन भर से ज्यादा वाहनों को फूंक डाला है। सदर थाना क्षेत्र के भोक्ता बगीचा में रामनवमी मेला में एक समुदाय के लोगों ने पथराव की घटना के बाद आग लगा दी है।

घरों में लगाई गई आग:

मेला स्थल पर दस मोटरसाइकिल, तीन ठेला, एक टेंपो, चार साइकिल और मेला में लगी कई दुकानों में आग लगा दी गई है। इस घटना में लाखों रुपये की क्षति हुई है। प्रतिशोध की कार्रवाई में दूसरे पक्ष के लोगों ने भोक्ता बगीचा के समीप दो अलग-अलग घरों में आग लगा दी है। लोहरदगा जिला और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर भी उपद्रवियों ने किया पथराव

घटनास्थल से खबर आ रही कि हादसे के बाद राँची रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर भोक्ता बगीचा के पास उपद्रवियों ने जमकर पथराव कर दिया है।ट्रेन की एक बोगी का शीशा टूटा गया है।अभी तक यह पता नहीं चला है कि पत्थर किसने चलाई।यात्रियों के घायल होने की सूचना अभी तक नहीं मिल सकी है।