मधुपुर विधानसभा उपचुनाव 2021:बीजेपी के उम्मीदवार गंगा नारायण सिंह ने नामांकन दाखिल किए,भाजपा के कई बड़े नेता शामिल हुए

देवघर।झारखण्ड के मधुपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव को लेकर चुनावी दंगल में एंट्री के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है।इस मौके पर बीजेपी के प्रत्याशी गंगा नारायण ने अपना नामांकन भरा है।इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी अशोक शर्मा ने भी निर्वाची पदाधिकारी योगेन्द्र प्रसाद के समक्ष अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया।झामुमो के हफीजुल अंसारी का मुकाबला करने बीजेपी से गंगा नारायण सिंह मैदान में उतरेंगे।बता दें कि बीजेपी में हाल ही में गंगा नारायण शामिल हुए है. मधुपुर विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासत गर्म है।

गौरतलब है कि मधुपुर से बीजेपी प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह पिछले कुछ दिनों तक सुदेश महतो की पार्टी आजसू से जुड़े हुए थे. वो आजसू के अच्छे नेताओं में से एक नेता माने जाते थे. वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में मधुपुर सीट पर गंगा नारायण की वजह से ही बीजेपी के उम्मीदवार और पूर्व मंत्री राजू पलिवार को हार का सामना करना पड़ा था।

मधुपुर विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव में नामांकन का आज आखिरी दिन है। यह सीट विधायक हाजी हुसैन अंसारी के निधन से खाली हुई है। यहां सत्‍तारूढ़ झारखण्ड मुक्ति मोर्चा और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला होने की सम्‍भावना है।

भाजपा ने जिन गंगा नारायण सिंह को मधुपुर से मैदान में उतारा है वह पिछले कुछ दिनों तक सुदेश महतो की पार्टी आजसू से जुड़े हुए थे। वह आजसू के महत्वपूर्ण नेताओं में से एक माने जाते थे। मधुपुर सीट के सियासी गणित को करीब से समझने वाले बताते हैं कि पिछले विधानसभा चुनाव में मधुपुर सीट पर गंगा नारायण की वजह से ही भाजपा उम्मीदवार और पूर्व मंत्री राजू पलिवार हार गए थे। गंगा नारायण सिंह की इस क्षेत्र में मजबूत पकड़ को देखते हुए ही भाजपा ने उन्हें पार्टी में शामिल कर उपचुनाव में उतारा है। हालांकि इस वजह से पार्टी में कुछ लोगों की नाराजगी भी देखने को मिली थी।