लोहरदगा:अज्ञात वाहन की चपेट आने से पिता-पुत्र की मौत,बेटे को हॉस्टल से लेकर घर जा रहा थे…

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा मुख्य पथ पर जीमा चौंक के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने से साइकल सवार बाप-बेटा की दर्दनाक मौत हो गई है।पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि नाबालिग बच्चा कुड़ू के एक निजी स्कूल के छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहा था। सुबह उसके पिता साइकल से बच्चे को लेने आए थे।बताया जा रहा है कि रविवार दोपहर बाद बाप बेटा दोनों साइकल से वापस घर लौट रहे थे। इसी बीच लोहरदगा की तरफ जा रही एक अज्ञात वाहन ने चपेट में ले लिया।जिसमें पिता की मौके पर मौत हो गई जबकि पुत्र का कुड़ू अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है।

मृतकों की पहचान लोहरदगा के सदर थाना क्षेत्र के हेसल कारी टोली गांव निवासी गिरधर भगत और उनके पुत्र हर्ष भगत के रूप में की गई है.जानकारी के अनुसार गिरिधर कुडू प्रखंड के स्टूडेंट पब्लिक स्कूल के छात्रावास से अपने पुत्र हर्ष को लेकर साइकिल से घर लौट रहे थे.इसी दौरान कुडू थाना क्षेत्र के जिम्मा के समीप अज्ञात वाहन ने साइकिल सवार पिता-पुत्र को टक्कर मार दी। जिसमें गिरधर भगत मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल हर्ष भगत को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुडू पहुंचाया।जहां इलाज के दौरान हर्ष भगत की भी मौत हो गई।

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर लोहरदगा-कुडू मुख्य पथ को जिम्मा के समीप जाम कर दिया और हंगामा करने लगे।वहीं मामले की सूचना मिलने के बाद कुडू थाना पुलिस ने मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। पुलिस के काफी प्रयास करने के बावजूद ग्रामीण नहीं माने।वहीं सड़क जाम की वजह से सड़क की दोनों ओर दर्जनों वाहनों की कतार लग गई।जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।