Ranchi:हत्याकांड में फरार चल रहे अपराधियों के घर कुर्की जब्ती…

राँची।राजधानी राँची के बरियातू थाना क्षेत्र में धवन राम हत्याकांड में फरार कुख्यात अपराधियों के खिलाफ कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गई है।थाना क्षेत्र के एदलहातु के रहने वाले दो वांटेड अपराधी रोहित मुंडा उर्फ बीड़ी और अभिषेक मल्लिक के घरों में रविवार को बरियातू थाना पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की है।बरियातू पुलिस के द्वारा फरार चल रहे हैं तीन अपराधियों रोहित मुंडा,अभिषेक मलिक और रोहन श्रीवास्तव के खिलाफ कुर्की जब्ती के वारंट के लिए अदालत से गुजारिश की गयी थी। आदेश निर्गत होने के बाद रविवार को पुलिस लाइन से अतिरिक्त पोस्ट मंगाकर रोहित और अभिषेक मलिक के घर की कुर्की जब्ती की गई।कुर्की जब्ती के कार्रवाई के दौरान टीम ने दोनों ही फरार अपराधियों के घरों का एक-एक सामान जब्त कर लिया गया।

बीड़ी कुख्यात अपराधी कालू लामा गिरोह के लिए काम किया करता था।डेढ़ साल पहले कालू लामा गैंगवार में मारा गया, जिसके बाद रोहित मुंडा उर्फ बीड़ी ही गिरोह का संचालन करने लगा।एदलहातु में रोहित मुंडा जमीन कारोबारियो से रंगदारी वसूलने लगा, जो इनकार करते उनपर फायरिंग की गई।बीते साल रोहित मुंडा ने अपने गिरोह के साथ एदलहातु के ही जमीन कारोबारी धवन राम की गोली मार कर हत्या कर दी।हत्या के बाद रोहित मुंडा उर्फ बीड़ी,अभिषेक मलिक और रोहन श्रीवास्तव फरार चल रहे हैं। धवन राम की हत्या के पहले भी एदलहातु के ही रहने वाले गैस सिलेंडर के कारोबारी उत्तम को भी रोहन उर्फ बीड़ी ने ही पार्षद के घर के पास गोली मार दिया था। इस हमले में उत्तम बुरी तरह से घायल हुआ था। तीन महीने तक उसका इलाज चला था,तब उसकी जान बची।वहीं पहले भी हत्या मामले में जेल गया था।जेल से छूटने कर बाद जमीन कारोबारी से रंगदारी मांगने लगा।

बता दें पुलिस के गिरफ्त से फरार चल रहे रोहित उर्फ बीड़ी के पिता झारखण्ड पुलिस में ही कार्यरत हैं। पिता ने भी कई बार बीड़ी को आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन वह नहीं माना।