गुमला:कमरे में बंद कर शिक्षक ने 13 छात्रों को बुरी तरह पीटा,13 छात्रों को मारते मारते चार लाठियां तोड़ दी,गुस्साए परिजन पहुँचे थाना….

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के चैनपुर में एक स्कूल में बच्चो की पिटाई का मामला सामने आया है।जहां एक दर्जन से ज्यादा बच्चों को शिक्षक ने बुरी तरह पिटाई कर घायल कर दिया है।बताया जा रहा है कि बच्चे सॉरी-सॉरी कहते रहे लेकिन शिक्षक बंद कमरे में बच्चों पर लाठियां बरसाता रहा।टीचर ने बच्चों पर चार लाठियां तोड़ डाली। इसमें 13 नाबालिग बच्चे घायल हो गए। यह घटना बुधवार को जिले के चैनपुर ब्लॉक मुख्यालय स्थित संत माइकल इंग्लिश मीडियम स्कूल में हुई।

इधर,छात्रों की पिटाई की सूचना जब उनके अभिभावकों को मिली तो वे आग बबूला हो उठे। घायल बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया। अभिभावकों ने बीडीओ व थाना प्रभारी से इस घटना की लिखित शिकायत करते हुए आरोपित शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

इधर पीड़ित छात्रों ने बताया कि कल स्कूल में प्रोग्राम होने वाला है। स्कूल के शिक्षक विकास उर्फ सिरिल कुजूर ने हम 13 छात्रों को डांस करने के लिए कहा ।हम लोगों ने इसके लिए इंकार किया। इसके बाद शिक्षक ने कमरा बंद करके हम सभी को लाठी से बेरहमी से पिटाई करने लगे। हम लोग सॉरी-सॉरी कहते रहे लेकिन वे अंधाधुंध पिटाई करते रहे। चार लाठियां भी तोड़ डाली। हमने प्रिंसिपल से इस घटना की शिकायत की तो उन्होंने शिक्षक विकास उर्फ सिरिल कुजूर से कहा इन्हें और मारो, यहां हमारा राज चलता है।

इस घटना के बाद सभी बच्चे बेहद डरे हुए हैं। बच्चे अभिभावकों से उस स्कूल में नहीं पढ़ाने की बात कह रहे हैं। घायल छात्र के पिता विजय जायसवाल का कहना है कि हम बच्चों को स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने के लिए भेजते हैं, ना कि जानवर की तरह मार खाने के लिए। वह शिक्षक नहीं जालिम है। उन्होंने कहा कि यह शिक्षक नशे में धुत रहता है। अभिभावक मो. अफरोज आलम ने कहा कि शिक्षक बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ जीने का सलीका भी सिखाते हैं लेकिन यहां तो छोटी सी बात पर बच्चों को जानवरों की तरह पीटा जाता है।

घटना के संबंध में चैनपुर के बीडीओ डॉ शिशिर कुमार सिंह ने बताया कि विद्यालय के 13 छात्रों के साथ शिक्षक के द्वारा मारपीट की गई है। इस मामले में एक जांच टीम का गठन किया जाएगा। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि घटना काफी दुःखद है। चैनपुर थाना प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि विद्यालय के 13 छात्रों के साथ शिक्षक के द्वारा मारपीट का आवेदन प्राप्त हुआ है। इस मामले में चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं। जांच उपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी।