Lockdown5@ranchi:सेक्स रैकेट का सरगना फिर एक बार पुलिस की गिरफ्त में आया,एक युवक और एक युवती भी पकड़ाया,व्हाट्सएप्प के जरिये चला रहा था सेक्स रैकेट..

राँची।पुलिस ने व्हाट्सएप पर सेक्स रैकेट चलानेवाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है।सरगना जोसेफ उर्फ राजन से पुलिस लालपुर थाना क्षेत्र एक मुहल्ले से गिरफ्तार किया है।साथ में एक युवती और एक युवक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।जोसेफ से पुलिस पूछताछ कर रही है।जोसेफ वर्ष 2018 में भी सेक्स रैकेट के मामले में जेल जा चुका है।जोसेफ उर्फ राजन सिंह सेक्स रैकेट चलाने का मुख्य सरगना है।

सरगना जोसेफ देह व्यपार में लाखों रुपये की कमाई करता है।इसलिए ये कोलकाता और ओड़िशा से लड़कियों को मंगा कर गिरोह का संचालन करता है।इसके अलावा पुलिस ने एक ग्राहक और एक युवती को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।युवती गुमला का बताया जा रहा है वहीं युवक लोकल है।बताया जा रहा जोसेफ लॉकडाउन में भी देह व्‍यापार कर रहा था और मोटी रकम वसूलता था।

रेस्टोरेंट का संचालन करता था सरगना

मिली जानकारी के अनुसार सेक्स रैकेट गिरोह के सरगना जोसेफ उर्फ राजन सिंह करमटोली चौक के समीप स्थित फूड वैली नाम का रेस्टोरेंट का संचालन करता था। रोस्टोरेंट की आड़ में वह देह व्‍यापार का संचालन करता था।लेकिन जब जोसेफ का नाम सेक्स रैकेट चलाने में आया तो इसके पार्टनर ने होटल से हटा दिया।क्योंकि होटल की आड़ में सेक्स रैकेट चलाने का आरोप लगा था उसके बाद ही इसके पार्टनर ने होटल से इसकी हिस्सेदारी देकर होटल से हटा दिया था। इसके बाद इसका मुख्य काम सेक्स रैकेट चलाना था।बताया जा रहा लॉक डाउन में भी जोसेफ व्हाट्सएप के जरिए धंधा चल रहा था।व्हाट्सएप्प पर ही लोगों को लड़कियों का फोटो भेजकर रेट तय किया जाता था उसके बाद ग्राहक से पहले पैसा ले लेता था फिर लड़की को भेजता था या अपने कार से लड़कियों को लेकर ग्राहक तक पहुंचाया जाता था।

वरीय अधिकारियों को सूचना मिली थी कि सेक्स रैकेट चलाने वाले सरगना अपनी ब्रेजा कार से एक युवक और एक युवती को लेकर एक घर में पहुंचा है।सूचना पर लालपुर थाना प्रभारी सदलबल मुहल्लें में पहुँचा तो एक घर से एक युवक और एक युवती रंगे हाथ पकड़ाया वहीं जोसेफ अपने कार ब्रेजा से भागने की कोशिश किया लेकिन पुलिस ने दबोच लिया।पुलिस ने जोसेफ का ब्रेजा कार जप्त कर तीनों को थाना लेकर आया।

जोसेफ ने सेक्स रैकेट चलाने के लिए होटल खोला..

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जोसेफ़ ने होटल इसलिए खोला ताकि लोग जब होटल पहुंचे तो वहां लड़कियों को दिखाकर रेट तय करे।इन्होंने बड़े बड़े हस्तियों से दोस्ती करके रखा है,सूत्रों की माने तो बड़े बड़े लोगों के पास जोसेफ लड़कियों को भेजकर मोटी रकम वसूलता है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार जोसेफ ने कई ऐसे नाम बताए हैं जिसके पास लड़कियों को भेजकर मोटी रकम वसूला है।