लातेहार:इंसास राइफल से चली गोली,सीआरपीएफ जवान की मौत,पुलिस जांच में जुटी है

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के महुआडांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत सीआरपीएफ 218 बटालियन बासकरचा के जवान मेराजुद्दीन मापनो (40) की मौत शनिवार सुबह गोली लगने से हो गई। इस संबंध में सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि जवान मेराजुद्दीन मापनो सुबह नौ बजे 5 नंबर मोर्चे पर संतरी ड्यूटी में तैनात था। इसी दौरान लगभग सवा नौ बजे इनके मोर्चे से गोली चलने की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद बटालियन के सीआरपीएफ के जवान और अफसर मौके पर पहुंचे तो देखा कि स्वयं के इंसास राइफल से गोली चलने से घायल जवान खून से लथपथ पड़ा हुआ है।बताया कि घायल जवान को जवानों के सहयोग से महुआडांड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।जहां चिकित्सा पदाधिकारी अमित कुमार खलखो ने उपचार करते हुए मृत घोषित कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, मामले की जानकारी मिलते ही महुआडांड़ एसडीपीओ राजेश कुजूर, थाना प्रभारी आशुतोष यादव, बारेसांड थाना प्रभारी जमील अंसारी अस्पताल पहुंच और मामले की जानकारी ली। साथ ही सीआरपीएफ के अधिकारी के द्वारा घायल जवान को इलाज के लिए हेलिलिफ्ट की तैयारी भी कर ली गई थी, लेकिन इससे पूर्व ही इलाज के दौरान जवान की मौत हो गई।जवान मूलरूप से जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले का निवासी था। जवान के सीने में गोली लगी थी, हालांकि गोली कैसे लगी, बटालियन के कमांडर ने इस बात की पुष्टि नहीं की। बताया कि यह जांच का विषय है।

वहीं साथ में ड्यूटी करने वाले जवान ने बताया सुबह में मृतक जवान ने सामान्य दिनों की तरह नाश्ता किया था और सब कुछ ठीक था कि अचानक यह घटना घटित हुई। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेजा गया है।