लातेहार पुलिस-उग्रवादी मुठभेड़:उग्रवादियों के खिलाफ अभियान तेज,पुलिस छावनी में तब्दील इलाका,मारा गया उग्रवादी का शव बरामद,AK-47 सहित कई हथियार बरामद

लातेहार।जिले के सलैया जंगल में सुरक्षाबलों की झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए थे। मुठभेड़ स्थल का इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।पुरे इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।सुरक्षाबलों के द्वारा उग्रवादियों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है।मुठभेड़ स्थल के पास के सलैया, नारायणपुर, नावाडीह, गुलेरिया टांड़ समेत अन्य गांवों में सन्नटा पसरा है।पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे है।सीआरपीएफ 214, झारखण्ड जगुआर, जिला पुलिस के जवानों ने इलाके को चारों तरफ से घेर रखा है।

उग्रवादी का शव हुआ बरामद,सात हथियार भी मिले

मुठभेड़ में मारा गया उग्रवादी का शव बुधवार को बरामद कर लिया गया है।बताया जा रहा है कि
मारे गए उग्रवादी की पहचान पलामू जिले का
लेस्लीगंज थाना के जेठा गांव के कुंदन कुमार के रूप में की जा रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. पुलिस ने मुठभेड़ स्थल एके 56 समेत सात हथियार भी बरामद किए है।

करीब दो घंटे तक दोनों ओर से होती रही गोलीबारी:

पुलिस के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत नावागढ़ पंचायत के सलैया के जंगल में जेजेएमपी के उग्रवादी जुटे हुए हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले हैं. इसी सूचना पर झारखंड जगुआर की स्मॉल एक्शन टीम जंगल में सर्च अभियान में पहुंची तो उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों को निशाना साधते हुए गोलियां दागनी शुरू कर दी. करीब दो घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी होती रही. इस दौरान सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देखकर उग्रवादी घने जंगलों में भाग गए. स्मॉल एक्शन टीम का नेतृत्व बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट राजेश कर रहे थे. उग्रवादियों की गोली से राजेश जख्मी हो गए थे।राँची लाने के क्रम में उनकी मौत हो गई।